NagdaNews

सट्टे का व्यापार कर रहे पिता-पुत्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नागदा पिता व छोटे भाई के साथ मिलकर सट्‌टे का व्यापार कर रहे जिला बद्रर बदमाश को पुलिस ने सोमवार को उसके घर में से गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक तीनों पिता-पुत्र पिछले कई वर्षों से सट्‌टे का व्यापार कर रहे थे। पुलिस ने सटोरिए के घर श्री राम कॉलोनी नागदा पर दबिश देकर दो ग्राहक को भी रंगे हाथों व्यापार करते हुए धरदबोचा।

पुलिस ने इन के मौके से 37 हजार 900 रु व सट्‌टा पर्ची भी जब्त कि है। पुलिस द्वारा पूर्व में भी कई बार उक्त पिता-पुत्रों को सट्‌टा का व्यापार करते हुए गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर दोपहर को जिला बद्रर बदमाश दीपक पिता ओमप्रकाश जैन के घर पर दबिश दी।

इस दौरान दीपक के परिजनों ने घर का दरवाजा भी नहीं खोला पुलिस ने काफी मश्कत कर दरवाजा खुलवाया और घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को दीपक के पास से एक चाकू भी मिला।

नागदा समाचार : Nagda News : नागदा जंक्शन के आज के मुख्य समाचार

पुलिस ने दीपक व उसके पिता ओमप्रकाश एवं भाई समरथ तथा दो ग्राहक बाबूलाल निवासी पाड़ल्या रोड एवं गोपाल निवासी इंदिरा नगर को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने सभी आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों भाई दीपक व समरथ को जेल भेज दिया गया जबकि तीन अन्य आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया।

पिता-पुत्र पर हैं 38 प्रकरण दर्ज

मुख्य बदमाश दीपक गत 18 वर्ष से जुआ-सट्‌टा का व्यापार कर रहा है। तीन पिता-पुत्र पर 38 प्रकरण दर्ज है। इन में सबसे अधिक दीपक पर 16 उसके पिता पर 8 तथा भाई पर 14 प्रकरण दर्ज है। पुलिस दीपक पर 5 बार, समरथ पर 3 बार व पिता पर 1 बार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर चुकी है।

दीपक के इस व्यापार के से कॉलोनी के रहवासी भी परेशान है। चूंकि कॉलोनी में कई संभ्रात परिवार निवास करता है। लेकिन सट्‌टे के व्यापार के चलते कई असामाजिक तत्वों का कॉलोनी में आना-जाना लग रहता है। कई कॉलोनी के लोगों ने इस का विरोध जताया तो दीपक के परिजनों ने उसके साथ अभ्रद्वता करते हुए विवाद भी किया।

नागदा समाचार : ग्रेसिम उद्योग नागदा ने एक लाख रुपये का अर्थदंड जमा कराया

पूर्व में पुलिस से भी दीपक के परिजनों का विवाद हो चुका है। जिला प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व ही दीपक पर जिला ब्रदर की कार्यवाही की थी। उसके बाद भी वह घर में छुपकर सट्‌टे का व्यापार कर रहा था। पुलिस ने दीपक के खिलाफ जिला बदर का उल्लंखन करने व 25 आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है।

सट्टे का व्यापार कर रहे पिता-पुत्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
सट्टे का व्यापार कर रहे पिता-पुत्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी