धर्म

फरवरी माह में ग्रह बदलेंगे चाल, इन राशियों पर होगा सर्वाधिक प्रभाव

हेल्लो दोस्तों फरवरी माह ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस माह 6 ग्रह अपनी दशा परिवर्तन करने वाले हैं। इसकी शुरुआत 4 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार बुध वक्री करने से होगी। जिसके बाद शनिदेव मकर राशि उदित होंगे। जिसके बाद सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इसी क्रम में गुरु मकर में उदित होंगे। माह के अंत में मंगल वृषभ राशि में गोचर करेंगे और फिर से बुध मकर राशि में दोबारा लौट आएंगे। इन ग्रहों का परिवर्तन महीने भर होता रहेगा इस लेख में हम आपकों  बताने जा रहे हैं कि किन राशियों के लिए ग्रहों का परिवर्तन उतार-चढ़ाव लेकर आना वाला है……..February Grah Parivartan

february-grah-parivartan
february grah parivartan

वृषभ राशि: उधार धन देने से बचें

6 ग्रहों का परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। ऐसी परिस्थिति में कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। नकारात्मक विचार आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित करेगा। परिवारिक कार्यों के लिए स्वयं को तैयार रखें। यदि आप खुद को तैयार नहीं करेंगे तो पारिवारिक कलह की संभावना हो सकते हैं, जिसकी वजह से मनमुटाव की आशंका बन रही है। इस दौरान किसी को भी उधार धन देने से बचें अन्यथा वापस आने की संभावना कम है। आपको रचनात्मक कार्य करने की कमी महसूस होगी।

कर्क राशि: बाहर के खान-पान से दूर रहें

ग्रहों का परिवर्तन कर्क राशि के जातकों  लिए मध्यम फलदायी देगा। इसके चलते आपकी लव लाइफ में नई शुरुआत तो होगी, लेकिन उसके लिए अपनी वाणी और व्यवहार पर बेहद हद तक नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा परिणाम गंभीर हो सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता है। स्वास्थ्य जीवन की बात करें तो आपको अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे और बाहर के खान-पान से दूर रहना होगा। इतना ही  नहीं प्रोफेशनल कार्य करने वाले अनावश्यक बहस व विवाद से दूरी बनाकर रखें। कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अभी शुभ समय नहीं है।

तुला राशि: हर निर्णय को सोच समझकर लें

तुला राशि के जातकों के लिए  ग्रहों का परिवर्तन कड़ी प्रतिस्पर्धा ला सकता है। ऐसे समय में आप बोलते समय सोच-समझकर अपने शब्दों का प्रयोग करें। यानी वाणी में मधुरता लाएं। किसी कार्य के पूरा न होने पर क्रोध की वृद्धि होगी और अधिक मसालेदार खाना खाने से पेट खराब हो सकता है। नौकरी वाले स्थान पर प्रतिस्पर्धा की तरह कार्य करेंगे और शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। निवेश से जुड़े हर निर्णय को सोच समझकर लें क्योंकि ग्रहों का परिवर्तन आपके व्यवहार में कठोर परिवर्तन ला सकता है। अनावश्यक खर्चों से बचें क्योंकि आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

इसे भी देखे : पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनते हैं ये वास्तुदोष

वृश्चिक राशि: यात्रा करने से परहेज करें

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए ग्रहों का परिवर्तन स्वास्थ्य में गड़बड़ी कर सकता है। ऐसे समय में अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का बेहद ही सतर्कता से ध्यान रखें। संतान का व्यवहार आपके लिए तनाव उत्पन्न करने वाला हो सकता है। हो सकता है कि पिता पुत्र के बीच  मतभेद की स्थिति बनें। हर समस्या को कूटनीति के अनुसार ही हल करें। लव लाइफ के मामले में गोचर काल प्रतिकूल रहने वाला है। ध्यान रखें कि बेवजह की बातों से केवल झगड़ा हो सकता है। आवश्यकता ना होने पर यात्रा करने से बचे। थका देने वाली गतिविधियों से भी दूर रहने की कोशिश करें।

धनु राशि: खर्चों व आय में तालमेल बनाएं

ग्रहों का परिवर्तन धनु राशि के जातकों के लिए प्रतिकूल प्रभाव लेकर आया है। ऐसे समय में रिश्तेदारों से किसी बात को लेकर विवाद होता देख मुंह पर लगाम लगाकर रखें। कोशिश करें कि फरवरी माह में आपका मन शांत रहे। मन में पूरे माह अशांति रहेगी, लेकिन इस पर नियतंत्रण पाने की कोशिश करें। निवेश के लिए सही समय नहीं है और खर्चों व आय में तालमेल बनाकर चलें। अपने काम पर फोकस रखें और ईमानदारी से पूरा काम करें। अधिकारियों द्वारा उचित सराहना न मिलने से निराशा हो सकती है। गोचर काल में पारिवारिक समस्याओं से आपको दो-चार होना पड़ सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनकी हर जरूरत को पूरा करें।

मीन राशि: व्यवहार में सावधानी बरतें

ग्रहों का परिवर्तन मीन राशि के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया है। ऐसे समय में अनुचित जोखिमों से दूर रहें और वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। परिवार लोगों के साथ आपका किसी भी बात को लेकर विवाद हो सकता है, सतर्कता बरतें। अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता लाएं। गुप्त शत्रुओं से संभलकर रहें और किसी भी षड्यंत्र से दूर रहें। गलत संगत से दूर रहें और किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधि में शामिल न हों। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए खर्चों पर अंकुश लगाने की जरूरत है अन्यथा कर्ज लेने की स्थिति आ सकती है।

‘टैक्स’ के इतिहास से लेकर अर्थशास्त्र तक, सब कुछ कक्षा आठ वाली मेडम की भाषा में

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का  लोकल न्यूज एप।

Google News पर हमें फॉलों करें.

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी