Newsबड़ी खबर

Battlegrounds Mobile India को मिली क़रीब 20 मिल्यन से भी ज़्यादा Pre-Registrations केवल २ हफ्तों में

बीते 6 माह पूर्व PUBG Mobile ban हुआ था, इसकी मूल कम्पनी Krafton ने ये घोषणा कि है की वो इस गेम को एक नए अवतार में लाॅच करेंगे. जिसक का नाम दिया गया है Battlegrounds Mobile India. यह title पहले ही pre-registration के लिए आ चुका है Android प्लाट्फ़ोर्म के लिए पिछले महीने ही. और आज, Krafton ने पुष्टि की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को प्ले स्टोर पर 20 मिलियन से अधिक प्री-रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, जो कि एक प्रकार के चौकाने वाले आंकड़े हैं.

मालूम हो कि, क्राफ्टन ने खिलाड़ियों को प्री-रजिस्टर करने के लिए 18 मई को Google Play Store पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को पंजीकृत किया. जिसके बाद से आज दिनांक तक खेल को भारत में 20 मिलियन से अधिक पूर्व-पंजीकरण प्राप्त हुए हैं, इसके शुरुआती दिन में करीब-करीब 7.6 मिलियन अनुरोध हैं.

battlegrounds-mobile-india-crosses-20-million-pre-registrations

क्राफ्टन के सीईओ चांगहान किम ने भारतीय प्रशंसकों को उनकी आश्चर्यजनक प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया, और कहा, “हम अपने भारतीय प्रशंसकों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहते हैं, जो बैटलग्राउंड आईपी के लिए उनकी जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए है, जिसे पहली बार 2017 में मेरे और मेरी टीम द्वारा विकसित किया गया था.

“बैटलग्राउंड आईपी को दुनिया भर के खिलाड़ियों से प्यार और प्रशंसा मिली, और क्राफ्टन आईपी पर निर्माण करना जारी रखेगा. उस प्रयास में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में अद्भुत सामग्री लाना और हमारे खिलाड़ियों को एक अतुलनीय बैटल रॉयल अनुभव प्रदान करना शामिल है, ”किम ने आगे कहते हैं कि – 

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, पबजी मोबाइल का विकल्प होगा, जो भारत में काफी प्रसिद्ध रहा था. हालाँकि, अपनी रिलीज़ से पहले, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को देश में राजनीतिक विपत्तियों का भी सामना करना पड़ रहा है, बावजूद इसके कि क्राफ्टन ने खिलाड़ियों और प्रभावितों को PUBG मोबाइल के साथ शीर्षक को नहीं जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया.

battlegrounds-mobile-india-crosses-20-million-pre-registrations

फिलहाल गेम के रिलीज की तिथि पर कोई आधिकारिक लीड नहीं है. आधिकारिक घोषणा पोस्ट में कहा गया है कि रिलीज की तारीख का खुलासा बाद में किया जाएगा. हालांकि, मोर्टाएल और टीएसएम एंटिटी घटक जैसे प्रसिद्ध स्ट्रीमर और एस्पोर्ट्स पेशेवरों ने कुछ तारीखों की ओर इशारा किया, जो सभी जून माह के मध्य में आ रही हैं.

फिर भी, आप जा सकते हैं और गेम के लिए पंजीकरण कर सकते हैं क्योंकि Google Play Store पर प्री-रजिस्ट्रेशन अभी भी खुले हैं. पूर्व-पंजीकरण विवरण और आगामी शीर्षक के बारे में अधिक जानने के लिए, जो कि PUBG मोबाइल के समान मोबाइल गेमिंग अनुभव प्रदान करने की उम्मीद है, आप उसी पर हमारी गहन कहानी देख सकते हैं.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status