BiographyNews

अर्चना नाग का जीवन परिचय | Archana Nag Biography in Hindi

अर्चना नाग का जीवन परिचय | Archana NagWiki, Age, Family, Net worth, Boyfriend,Biography in Hindi

ओडिशा में हनी ट्रैप (Honey Trap) के जरिए ब्लैकमेल करने वाली विवाहिता अर्चना नाग (Archana Nag) इन दिनों बेहद ही चर्चा में है। मामले को लेकर जहां विरोधी दल सत्ताधारी दल पर हमलावर हैं, वहीं पुलिस ने अर्चना की गिरफ्तारी के बाद से चुप्पी साध ली है। अर्चना की गिरफ्तारी 6 अक्टूबर को हुई है। उड़िसा के कालाहांडी के गरीब परिवार में जन्मी अर्चना नाग के पास अकूत दौलत है। Archana Nag Chand का जन्म 27 फरवरी को Kenduguda गांव के Lanjigarh में हुआ था। यह स्थान उड़िया के Kalahandi में है। अर्चना नाग की शिक्षा Bhubaneswar में हुई है। नाग ने उच्च शिक्षा Utkal University Bhubaneswar Khordha Odisha से प्राप्त की है।

archana-nag-biography-in-hindi
Archana Nag Biography in Hindi
बिंदु (Points) जानकारी (Information)
नाम (Name) अर्चना नाग
उपनाम (Nick name) अर्चना नाग नाथ
जन्म (Date of Birth) 17 फरवरी
आयु (Age) 25 वर्ष करीब
जन्म स्थान (Birth Place) Kenduguda गांव के Lanjigarh
पिता का नाम (Father Name) Surendra Nath Nag
माता का नाम (Mother Name) ज्ञात नहीं
वैवाहिक स्थिति (Marital Status ) विवाहित
पति का नाम (Husband Name) Jagabandhu Chand
Hair Colour Black
पेशा (Occupation ) ब्यूटी पार्लर संचालिका
Height  5’3”

Famliy

Father Name Surendra Nath Nag
President of the Niyamgiri Land Losers Association (NLLA) in Lanjigarh, Bhubaneswar
साल 2018 में अर्चना का विवाह Jagabandhu Chand से हुआ था। इनके पति Balasore के Jaleswar के रहने वाले हैं। इनके पति Jaleswar में अपने पिता के साथ एक शॉप का संचालन करते हैं। साल 2018 में Jagabandhu Chand अर्चना के साथ Bhubaneswar में शिफ्ट हो गए। अर्चना पति के साथ ब्यूटी पार्लर का संचालन करती थी। इनका एक बेटा है।
अर्चना वर्तमान में Satya Vihar Bhubaneswar है।

archana-nag-biography-in-hindi
Archana Nag Biography in Hindi

अर्चना नाग का जीवन परिचय

ब्लैकमेलर क्वीन अर्चना का रैकेट का खुलासा होने के बाद उसके पास अकूत संपत्ति होने का पता चला है। अर्चना नाग के पास बड़े-बड़े बंगले, महंगी कारें और करोड़ों रुपये की संपत्ति के बारे में पता चला है। मनी लांड्रिंग का मामला भी सामने आ रहा है। इसमें केंद्र व राज्य सरकार, ईडी, डीजी पुलिस, खडगिरी पुलिस स्टेशन, भुवनेश्वर के आइआइसी को पक्ष बनाया गया है। पहले वह निजी कंपनी में काम करती थी। इसके बाद व ब्यूटी पार्लर में काम करने लगी। इसके बाद यहां काम करने वाले जगबंधु से शादी कर ब्यूटी पार्लर के साथ देह व्यापार भी चलाने लगी।

जीवन परिचय

इसे भी पढ़े : 

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी