NagdaNews

नागदा के अक्षत जैन ने माशिमं की बोर्ड परीक्षा में रचा इतिहास, प्रदेश की सूची में 10वे स्थान पर रहे

नागदा के अक्षत जैन ने माशिमं की बोर्ड परीक्षा में रचा इतिहास, प्रदेश की सूची में 10वे स्थान पर रहे । Nagda News: Akshat Jain of Nagda created history in board examination, ranked 10th in the state’s list

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित कक्षा 12 के परीक्षा परिणाम शुक्रवार दोपहर को जारी हुए। इसमें नागदा के अक्षत पिता राकेश जैन को प्रावीणय सूची में प्रदेश में 10वां स्थान मिला है। अक्षत जैन मदर मेरी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रा है। जैन को विज्ञान-गणित समूह में 500 में से 482 नंबर मिले हैं। उनके पिता राकेश जैन ने कहा बेटा शुरू से ही आशान्वित था कि, उसे काफी अच्छे नंबर आएंगे। अक्षत ने टॉप करने का पूरा परिवार को दिया है। अक्षत इन दिनों जेई मेन्स की तैयार कर रहे हैं। भविष्य में इंजीनियर बनना चाहते है।

शासकीय कन्या की नाजिया ने जिले में मारी बाजी

कक्षा 12वीं में  विज्ञान (गणित+बायो) ग्रुप से शासकीय कन्या हायर सेंकडरी स्कूल की नाजिया बानो पिता मोहम्मद रफिक 478 अंक के साथ उज्जैन जिले की टॉप 3 की श्रेणी में द्वितीय स्थान हासिल किया है। नजिया के पिता मोहम्मद रफिक बताते हैं कि, बिटिया की सफलता में शिक्षकों का काफी सहयोग रहा है। जो भी परेशानी होती थी। स्कूल शिक्षकों द्वारा उसे तय समय पर साल्व करवा दिया जाता था। नजिया भविष्य में सांइस और टेक के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती है। फिलहाल वह जिले की टॉप 3 की श्रेणी में आकर बेहद ही खुश है। भविष्य को लेकर प्लान बना रखा है उसे सीक्रेट रखा गया है।

माता के साथ मौजूद नाजिया बानो।

 

माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपी बोर्ड) की 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट शुक्रवार दोपहर को एक बजे जारी हुआ।  कक्षा 12वीं में  विज्ञान (गणित+बायो) ग्रुप से शासकीय कन्या हायर सेंकडरी स्कूल की नाजिया बानो पिता मोहम्मद रफिक 478 अंक के साथ उज्जैन जिले की टॉप 3 की श्रेणी में शामिल हुई। इसकी प्रकार कॉमर्स ग्रुप के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर हासे स्कूल खाचरौद के आदित्य पिता भूपेंद्र लोधा 467 अंक के साथ प्रथम स्थान पर काबिज रहे।

कॉमर्स ग्रुप से खाचरौद के टॉपर आदित्य लोधा।

वहीं कॉमर्स ग्रुप से श्री सांईनाथ कॉवेंट स्कूल हासे स्कूल उन्हेल की विशाखा पिता जितेंद्र जायसवाल 466 अंक के साथ  जिले में द्वितीय स्थान पर रही।  बता दें कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की बोर्ड परीक्षा फरवरी माह में शुरू हुई थी। नागदा-खाचरौद विकासखंड में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिसमें खाचरौद 04, उन्हेल में 03, नागदा में 7 और आक्याजागीर में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया था। कक्षा 10वीं में 4676 विद्यार्थी और कक्षा 12वीं में 3348 विद्यार्थी शामिल हुए थे।

कक्षा 10वीं में मेरिट सूची में रही अविका राठौड़।
इसे भी पढ़े : 

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status