News

MP School Closed News 2022 – एमपी में स्कूल को बंद करने के आदेश जारी, 14 जून से लगेंगी कक्षाएं

MP School Closed news 2022 – एमपी में स्कूल को बंद करने के आदेश जारी, 14 जून से लगेंगी कक्षाएं

MP School Closed news 2022 : मध्य प्रदेश में आगामी 18 अप्रैल के बाद बंद हो सकते हैं। कारण पूरे प्रदेश में लू का प्रकोप व्याप्त है। ऐसे में अभिभावक स्कूलों से गर्मी की छुट्टी की मांग कर रहे हैं। अभिभावकों की मांग पर स्कूल शिक्षा मंत्री का सिंह परमार ने संकेत दिए कि भाषण गर्मी के कारण प्रदेश के निजी स्कूल भी बंद करने पर विचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार सरकारी स्कूलों के बच्चों को अप्रैल में नहीं, बल्कि जून में बुलाए जाने का निर्णय लिया है। अप्रैल में पूरा प्रदेश भीषण गर्मी के चपेट में है। ऐसे में सरकारी स्कूलों ग्रीष्मावकाश के बाद ही नया सत्र शुरू किया जा रहा है।

MP School Closed news 2022
MP School Closed news 2022

MP School Closed news 2022

आपकाें जानना जरूरी है कि, इस बार अप्रैल के बदले 15 जून 2022 से नया  शिक्षण सत्र शुरू होगा। मंत्री ने कहा कि कई अभिभावक भी परेशान हो रहे हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा चल रही है। 15 अप्रैल के बाद निजी स्कूलों में छुट्टी किए जाने की संभावना है। हालांकि अभिभावकों की मांग पर राजधानी भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बीते मंगलवार को आदेश जारी कर सभी सरकारी व निजी स्कूलों का समय सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक कर दिया। कुछ अन्य शहरों में भी दोपहर 12बजे तक ही स्कूल लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके बावजूद भी निजी स्कूल के बच्चे धूप में तप रहे हैं।

MP School Closed New Order 2022

मालूम हो कि, 15 अप्रैल के बाद स्कूल नहीं लगेगी, लेकिन जो विद्यार्थी स्कूल आना चाहते हैं या नजदीकी एरिया में रहते हैं पर छात्र स्कूल आ सकते हैं। क्योंकि शिक्षकों की छुट्टी नहीं हो रही है इसलिए जो छात्र-छात्राएं आना चाहते हैं वह आ सकते हैं और छात्र-छात्राएं चोटी बनाना चाहते हैं वह छात्र-छात्राएं बना सकते हैं। क्योंकि आदेश जारी किया गया है की सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है 15 अप्रैल के बाद एक से आठवीं तक की स्कूल नहीं लगेगी। आपको बता दें तो नया सत्र 15 जून से शुरू होगा। नए सत्र में सभी छात्रों को आना अनिवार्य रहेगा। सभी छात्रों को प्रॉपर तरीके से स्कूल आना है यह निर्देश जारी किया गया है।

इसे भ पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status