News

इंडिया का अगला मैच कब है 2023 – India ka Agla Match Kab Hai 2023

इंडिया का अगला मैच कब है 2023 – India ka Agla Match Kab Hai 2023

India Ka Match Kab Hai: इंडिया में क्रिकेट को खेल के रूप में नहीं बल्कि एक दीवानगी के रूप में देखा जाता है। किसी भी आयु वर्ग के लिए मैच देखना किसी रोमांच से कम नहीं है। क्रिकेट को भारतीय लोग धर्म की श्रेणी में रखते हैं। इंडिया में क्रिकेट के प्रति दीवानगी देखते ही बनती हैं, यही कारण है कि, सभी लोग इंडियन टीम के मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इसलिए आज हम पोस्ट के जरिए आपको इंडिया का मैच कब है (India Ka Match Kab Hai 2023 Schedule) के बारे में विस्तार पूर्वक बताने जा रहे हैं, आशा करते हैं आप लेख को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ेंगे।

इंडिया का मैच कब है | India Ka Match Kab Hai

भारत ने जिम्बाब्वे को तीन मैचों की ODI सीरीज में धूल चटाई है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि भारत ने तीनों महत्वपूर्ण मैचों पर कब्जा जमाया है। भारतीय प्रशंसक हमेशा पूछते रहते हैं कि इंडिया का अगला मैच कब है (India Ka Agla Match kab hai)। भारत अपना अगला अंतरराष्ट्रीय मैच कब खेलेगा, तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इंडिया 3 जनवरी 2023 को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। भारत और श्रीलंका के बीच 2023 का पहला T20 मैच होगा। यह रोमांचक मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Bharat Ka Match Kab Hai 2023 [Live Update]

दिनांक इंडिया के मैच 2023 स्थान
7 जून 2023, बुधवार – 11 जून 2023 रविवार इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप केंसिंग्टन ओवल, यूके

इंडिया का अगला मैच कब है | India Ka Agla Match Kab Hai

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका टीम इंडिया को हराने वाली पहली टीम थी। जिसके बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ अपने सभी मैचों पर विजय हासिल की। जिसके बाद अब IPL खत्म होने के बाद, दक्षिण अफ्रीका के साथ टीम इंडिया ने 2-2 T20 सीरीज बराबर कर चूका हैं। टीम इंडिया ने आयरलैंड के साथ टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली है। वेस्टइंडीज के साथ वनडे और टी20 सीरीज दोनों में भारत ने जित प्राप्त की हैं। उन्होंने ODI सेरेस में जिम्बाब्वे को भी हराया, जिसमें तीन मैच थे और तीनो बार इंडिया ने जीत कायम की है।

इंडिया का अगला मैच कब है – एशिया कप (Asia Cup) 27 अगस्त से शुरू होगा। कुल 6 टीमें द्वारा 13 टी20 मैच का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इंडिया टीम अपना पहला मैच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान टीम के खिलाफ खेलेगी, जो की एशिया कप का दूसरा मैच रहेगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। रोहित शर्मा भारत के कप्तान रहेंगे, और बाबर आजम पाकिस्तान के कप्तान रहेंगे।

इंडिया का तीसरा अगला मैच – India vs Australia – इंडिया का मैच कब है

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच अगला मैच 20 सितंबर से 25 सितंबर 2022 को हो चुका है। बीसीसीआई ने इस मैच के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की भी घोषणा की थी, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेली गई।

एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेल चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम सितंबर में भारत के साथ तीन टी20 मैच खेलने भारत आई थी।

India Ka Match Kab Hai Schedule

दिनांक इंडिया मैच स्थान समय
9 – 13 फरवरी 2023 इंडिया और ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, नागपुर सुबह को 9 बजकर 30 मिनट पर
17 – 21 फरवरी 2023 इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट मैच अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली सुबह को 9 बजकर 30 मिनट पर
1 – 5 मार्च 2023 इंडिया और ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला सुबह को 9 बजकर 30 मिनट पर
9 – 13 मार्च 2023 इंडिया और ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद सुबह को 9 बजकर 30 मिनट पर
17 मार्च 2023, सोमवार इंडिया-ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे मैच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर
19 मार्च 2023, रविवार इंडिया-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे मैच डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर
22 जनवरी 2023, बुधवार इंडिया-ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर

इंडिया का अगला मैच – India vs South Africa – भारत का अगला मैच कब है

सितंबर में, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बिच एक टी20 और एक वनडे मैच की घोसना हो चुकी हैं, आपको जरूरी है कि, बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज को लेकर ऐलान किया हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आने वाली हैं, जहां वह भारतीय टीम के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैच का रोमांचक मुकाबला खेलेगी। सितंबर में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत आएगी, जहां वह पहले ही एक सीरीज में 3 टी20 मैच और एक सीरीज में 3 वनडे मैच खेलने वाली है।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी