BiographyNews

फैशन डिजाइनर निकिता साह का जीवन परिचय | Fashion Designer Nikita Sah Biography in Hindi

फैशन डिजाइनर निकिता साह की जीवनी, जन्म, परिवार
Nikita Sah Biography, Age, Career, Education In Hindi

निकिता साह एक उभरती हुई फैशन डिजाइनर है. अपने वॉल पेंटिंग, इटीरियर डेकोरेशन, आर्ट वर्क के दम पर लोगों के बीच अपनी  एक अलग पहचान बनाई है. मुंबई के पुणे में जन्मी निकिता बिहार से ताल्लुक रखती है. फिलहाल फैशन डिजाइनिंग में ग्रेज्युऐशन की शिक्षा ले रही हैं. अपनी कलाकारी के दम पर इंस्टग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर निकिता एक एक मशहूर आर्टिस्ट बन गई. निकिता को सिलाई कढ़ाई में भी काफी रुचि है.

Nikita Sah
Nikita Sah

 

नामनिकिता साह
जन्म15 मई 1998
जन्म स्थानपुणे, महाराष्ट्र
उम्र (2022में)24 साल
पिता का नामनारायण साह
माता का नामसंगीता देवी साह
स्कूल का नामपब्लिक स्कूल, पुणे
कॉलेजB.R.Gholap College, Sangvi, Pune
ऊचाई5’4” फीट
वजन45 किलो
त्वचा का रंगफेयर
आँखों का रंगकाला
बालो का रंगकाला

 

Nikita Sah
Nikita Sah

आर्ट वर्क की शुरुआत

निकिता को बचपन से ही आर्ट वर्क और पेटिंग बनाने का शौक है. इन्होंने 5 साल की उम्र में पेंटिंग प्रशिक्षण सीखने की शुरुआती  शिक्षा लेना आरंभ कर दिया था. उन्होंने अपना पहला सार्वजनिक प्रदर्शन 9 साल की उम्र में भगवान महाकाल की वॉल पेंटिंग बनाकर, पुणे में दिया था. निकिता ने 16 साल की उम्र में ही अपने पेटिंग करियर की शुरुआत कर दी थी.

Nikita Sah
Nikita Sah

 

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status