Newsसेहत

भारत के टॉप 10 ब्रा ब्रांड 2023, जानें खासियत – Best Bra Brands in India

Best Bra Brands in India 2023: ब्रा भारतीय महिलाओं की अलमारी में रखा जाने वाला एक अनिवार्य कपड़ा है. ब्रा स्तनों को ऊपर उठाने में मदद करती है, उन्हें आकार में रखती है, और किसी के कपड़ों के साथ आराम दायक अनुभव प्रदान करती है.

महिलाओं के आंतरिक सुंदरता को बढ़ाने के लिए ब्रा पहनना बेहद ही जरूरी है. स्तन किसी भी महिला की सुंदरता का एक अभिन्न अंग होते हैं और उस सुंदरता को बढ़ाने के लिए ब्रा की खोज की गई थी. आपके स्तनों को सही आकार में रखने के लिए एक अच्छी ब्रा पहना आवश्यक है.यदि आपने बिना ब्रा या गलत साइज की ब्रा पहनी है तो आपके स्तनों में दर्द महसूस होगा.

बदलते फैशन के साथ ब्रा को विभिन्न वैरायइटी में बनाया जाने लगा है. ऐसे में बेहद ही जरूरी है कि, आप सही फिटिंग और खूबसूरत लुक देने वाली ब्रा का सही साइज चुनें और उसे पहनें. चलिए पोस्ट के जरिए जानें Best Bra Brands in India

Best-Bra-Brands-in-India--696x387

Top 10 Best Bra Brands in India

सही ब्रा का चयन करने के लिए हम यहां भारत में शीर्ष और सर्वश्रेष्ठ ब्रा ब्रांडों की एक सूची आपके साथ साझा कर रहे हैं. यह भारतीय बाजार में मिलने वाले ब्रा के शीर्ष यानी टॉप मोस्ट ब्रांड हैं. जो बेहद ही उंचे दर्ज वाली ब्रा महिलाओं के लिए बनाती है.

1. Zivame

Zivame साल 2013 में भारतीय बाजार में स्थापित हुआ था. Zivame आपके लिए एकदम सही ब्रा टाइप खरीदने के लिए आपका वन स्टॉप डेस्टिनेशन है, और यह महिलाओं की मांग को पूरी तरह से जानता है, इसलिए ब्रा की विशेष रेंज प्रदान करता है. प्रिंटेड, लेस, सॉलिड और सेल्फ-डिज़ाइन ब्रा का उत्कृष्ट संग्रह आपकों यहां पर मिलेगा.

2. Jockey Bra

जॉकी 120 से अधिक देशों में उपलब्ध अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों में से एक है. सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली ब्रा और इनरवियर ग्राहकों के लिए बनाता है. जो बहुत ही आरामदायक होते हैं.

3. Clovia

Clovia इन दिनों महिलाओं की पहली पसंद बन चुकी है, फिर चाहे वह किसी भी आयु वर्ग की महिला हो. यह ब्रा की सैकड़ों वैरायटी में बाजार में मिलती है. महिलाओं और भरोसेमंद इनरवियर ब्रांड के लिए यह भारतीय ब्रा ब्रांड में से एक है.

4. Triumph

Triumph भारत में ब्रा का एक प्रसिद्ध ब्रांड है जो 2002 से स्टाइलिश ब्रा की विशाल रेंज प्रदान कर रहा है. इसमें आपकों सभी आयु वर्ग के लिए फैशन के अनुसार इसकी डिजाइनर ब्रा मिल सकेगी.

5. Amante

Amante भारतीय महिलाओं द्वारा बेहद ही पसंद किया जाने वाला ब्रा ब्रांडों में से एक है. यह एक ऐसा ब्रांड हैं जो भारत में 1500 आउटलेट्स पर आसानी से मिल सकेगा.

6. Lovable

Lovable भारत के सबसे बड़े और लोकप्रिय ब्रा ब्रांड में से एक है. यह ब्रांड विशेष रूप से उन महिलाओं के लिए विभिन्न प्रकार की ब्रा बनाता है, जो अपनी फिटनेस का काफी ख्याल रखती है.यह ज्यादातर ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स जैसे जिवामे, फ्लिपकार्ट, अमेजन, मिंत्रा, लाइमरोड आदि पर खरीदी जा सकती है.

7. Shyaway

यह भारत की सबसे प्रसिद्ध ब्रा ब्रांड कंपनियों में से एक. यह रोजमर्रा के उपयोग के हिसाब से महिलाओं के लिए बनाई जाती है. यह सस्ती, उच्च गुणवत्ता वाली और विशेष ब्रा है.

8. Daisy Dee

Daisy Dee भारती की एक Top Bra Brands है. यह पहने में बेहद ही आरामदायक होती है.

9. Inner Sense

यह महिलाओं को होने वाली शारीरिक बीमारियों के अनुसार बनाई जाती है, इसे पहनने से महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर का खतरा कम होता है.

10. Pretty Secrets

अपनी हाई-एंड शानदार ब्रा और पैंटी के लिए जाना जाने वाला, प्रिटी सीक्रेट्स भारत के सबसे तेज़ प्रीमियम ऑनलाइन लॉन्जरी स्टोर्स में से एक है. यह महिलाओं के इनरवियर के लिए भारतीय ब्रा ब्रांड में से एक है..

इसे भी पढ़े :

Best Bra Brands in India (FAQ)

कौन सा ब्रा ब्रांड सबसे अच्छा हैं

जॉकी सबसे अच्छा ब्रा ब्रांड है।

लड़कियों को कौन सी ब्रा पहननी चाहिए?

ज्यादा टाइट या बहुत लूज ब्रा पहनने से स्तनों की सुडौलता खराब हो जाती हैं। इसलिए हमेशा अपने लिए सही साइज की ब्रा पहनें।

ब्रा का दूसरा नाम क्या है?

ब्रेजियर (brassiere ; ‘ब्रा‘ नाम से प्रसिद्ध है) इसे हिन्दी में चोली और बांग्ला में वक्षबंधनी कहते हैं।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी