विकास दुबे कांड : अमर दुबे की पत्नी खुशी को पुलिस जल्द रिहा करेगी ?

 विकास दुबे कांड : अमर दुबे की पत्नी खुशी को पुलिस जल्द रिहा करेगी ?

बाएं से दाएं: अमर दुबे (लेफ्ट), विकास दुबे (राइट).

कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर कांड में कानपुर पुलिस अमर दुबे की पत्नी खुशी को जल्द रिहा करेगी. मालूम हो कि, 2 व 3 जुलाई की रात बिकरू गांव में हुई गोलीकांड की घटना के बाद से अमर दुबे फरारी पर था.

दुबे को 8 जुलाई 2020 की सुबह हरदोई के मदौहा में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. जिसके बाद पुलिस ने दुबे की पत्नी खुशी को गिरफ्तार कर लिया था.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में दिए गए खुलासे के अनुसार यूपी पुलिस ने खुशी को बिकरू कांड में अमर का सहयोगी मानते हुए पकड़ा था. असल में खुशी और अमर की शादी 29 जून २०२० को हुई थी.

यूपी पुलिस ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा से भी पूछताछ की थी. जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया. खुशी के परिवार वालों ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि, विकास की पत्नी को छोड़ा जा सकता है, तो खुशी को क्यों नहीं छोड़ा जा रहा.

परिजनों का कहना था कि, खुशी विकास के परिवार वालों को ठीक से जानती तक नहीं है.13 जुलाई को एसएसपी दिनेश कुमार ने मामले की पड़ताल की. जिसमें पाया गया कि, खुशी निर्दोष है. जिसके बाद खुशी को रिहा कर दिया गया. पुलिस ने 169 की कार्रवाई के अंतर्गत खुशी को जेल से छोडऩे का आदेश जारी किया है.

क्या है विकास दुबे कांड ?

कुख्यात बदमाश विकास दुबे को 9 जुलाई की सुबह मध्य प्रदेश के महाकाल मंदिर उज्जैन से पकड़ा गया था. कार से यूपी पुलिस दुबे को कानपुर ले जा रही थी. कानपुर पुलिस के अनुसार जिस गाड़ी में विकास सवार था वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

मौका पाते ही विकास पुलिसवालों की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास करने लगा. दुबे ने फायरिंग की, पुलिस ने बचाव में फायरिंग की और एनकाउंटर में विकास दुबे मारा गया.

KAMLESH VERMA

http://newsmug.in

Related post