Valentine Day 2021 Vastu Tips For Gifts: वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को भूलकर भी ना करें ये चीजें गिफ्ट

0
218
valentine-day-2021-vastu-tips-for-gifts-girlfriend-ko-na-gift-kare-ye-cheezein
प्रतिकात्मक तस्वीर सोर्स : गूगल

Valentine Day 2021 Vastu Tips For Gifts: प्यार जताने का खास दिन पर्व वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2021) आने को है. वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतेजार दुनिया के हर कपल्स को होता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से अपने प्यार का इज़हार करते हैं. इस खास मौके पर कपल्स एक-दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं. लेकिन बहुत से जोड़ो को इस बात की जानकारी नहीं होती की पार्टनर को क्या गिफ्ट देना चाहिए. ऐसे में आज हम आपको लेख के जरिए बताने जा रहे हैं कि वास्तु के अनुसार पार्टनर को क्या गिफ्ट नहीं देना चाहिए. वास्तु शास्त्र की मानें तो पार्टनर को कुछ चीजें गिफ्ट  (Vastu Anusar Girlfriend Ko na Dain Ye Cheezein) करने से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं उन गिफ्ट आइटम के बारें में –

इसे भी पढ़े : Feng Shui Tips for Studies & Exams: परीक्षाओं में पाना चाहते हैं सफलता तो अपनाएं फेंग शुई के ये खास टिप्स

डूबते जहाज की फोटो- वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने पार्टनर को कभी भी डूबते हुए जहाज की फोटो गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए. क्योंकि डूबते जहाज की फोटो को वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है. इससे आप दोनों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

काले कपड़े- वास्तु के अनुसार, कभी भी किसी को उपहार काले वस्त्र नहीं देना चाहिए. इसका सीधा कारण है कि, यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का प्रतीक माना जाता है. यह रिश्तों के बीच में निगेटीव ऊर्जा पैदा करता है.

इसे भी पढ़े : Ayodhya Masjid: राम मंदिर से पहले बनकर तैयार होगी अयोध्या मस्जिद

जूते- अपने पार्टनर को कभी भी जूते गिफ्ट नहीं करना चाहिए. कारण वास्तु में जूतों को जुदाई का प्रेरक माना जाता है. उपहार में देने से जल्द रिश्ते टूट जाते हैं.

रुमाल- कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए. उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है. किसी को भी रुमाल भेंट करने से उन दोनों के बीच झगड़ा होने की प्रबल संभावना बनी रहती है.

घड़ी- आपने बहुत से लोगों को देखा होगा कि वह गिफ्ट में घड़ी देते हैं. घड़ी उपहार में देना जीवन की प्रगति को रोकने के समान माना गया है. घड़ी समय का सूचक है, जो समय को गतिशील बनाने के साथ ही रिश्तों को जल्द खत्म कर देता है.

valentine-day-2021-vastu-tips-for-gifts-girlfriend-ko-na-gift-kare-ye-cheezein
प्रतिकात्मक तस्वीर सोर्स : गूगल

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का  लोकल न्यूज एप।

Google News पर हमें फॉलों करें.