‘बेरोजगारी दिवस’ ट्रेंड कराने का असर एक ही दिन में क्यों दिख गया

 ‘बेरोजगारी दिवस’ ट्रेंड कराने का असर एक ही दिन में क्यों दिख गया

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.

देश के पीएम नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन 17 सितंबर 2020 को मनाया गया. लेकिन कुछ लोगों ने ट्विटर पर पीएम मोदी के बर्ड-डे को ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के रूप में मनाया. ट्विटर पर पीएम मोदी के बर्थ-डे वाले दिन #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस और #NationalUnemploymentDay टॉप  में तेजी से ट्रेंड हुआ. लोगों ने दिल खोलकर ट्वीट किए. विपक्ष ने भी मौका नहीं छोड़ा और सड़क पर प्रदर्शन किया. बेरोजगारी के मुद्दे के बाद दूसरे दिन सुखद खबर आई. यूपी सीएम आदित्यनाथ ने यूपी में सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को आगामी  तीन माह में भरने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढे : कंगना रनौत ने ये क्या कहा- पकड़ा गया जूठ।

योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया-

हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है. वर्तमान @UPGovt सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है. सभी शासकीय  विभागों में रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. आगामी 6 माह में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए. सभी विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के लिए विभागों को रिक्तियों के आंकड़े कल तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. 

यूपी सरकार के सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल ने भी ट्वीट किया-

सीएम योगी ने सभी विभागों को रिक्त पदों का विवरण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि बीते साढ़े तीन साल में संपन्न 3 लाख पदों पर चयन प्रक्रिया के अनुरूप आगामी 3 माह में भर्ती प्रक्रिया संचालित करते हुए 6 माह में नियुक्ति पत्र  आवेदकों को दिए जाएंगे.

शुक्रवार, यानी 18 सितंबर 2020 को लोकभवन में अफसरों के साथ एक बैठक में सीएम आदित्यनाथ ने सभी विभागों से खाली पदों का विवरण मांगा. सीएम ने कहा, ‘जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग से पारदर्शी और निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं, उसी प्रकार तेजी से भर्तियां आने वाले दिनों में कराई जाए.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post