उज्जैन कलेक्टर आशीषसिंह ने उद्यान विस्तार अधिकारी को किया निलंबित

 उज्जैन कलेक्टर आशीषसिंह ने उद्यान विस्तार अधिकारी को किया निलंबित

सिलाई प्रशिक्षण केंद्र पर मौजूद महिलाओं से चर्चा करते कलेक्टर.

खाचरौद. उज्जैन कलेक्टर आशीषसिंह ने बुधवार दोपहर नागदा-खाचरौद विकासखंड का निरीक्षण किया. सिंह ने गांव बेडावन्या ग्रामीण उद्यानिकी विस्तार अधिकारी प्रेम सिंह चौहान द्वारा फलोद्यान के कार्यक्रम में लापरवाही बरतने व डीपीआर तैयार नहीं करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है.

भीकमपुर व बड़ागांव में निर्मित गो शालाओं को अगले सात दिनों में शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. गो-शाला निर्माण में स्लोप का ध्यान नहीं रखे जाने पर उपयंत्री का 3 दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश दिए गए हैं.

निरीक्षण के दौरान जिपं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अंकित अस्थाना, खाचरौद एसडीम वीरेंद्रसिंह दांगी, नागदा एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार, जपं मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रदीप पाल समेत विकासखंड स्तर के अधिकारी मौजूद रहे.

कलेक्टर सिंह ने गांव भीकमपुर गो-शाला संचालन समिति सदस्यों से चर्चा की. ग्राम बड़ागांव में स्थित गोशाला में विद्युत और फेंसिंग कार्य को जल्द से जल्द शुरू कर सड़कों पर विचरण कर रही गायों को यहां रखे जाने की बात कही गई है.

महिलाओं का किया उत्साह वर्धन

कलेक्टर आशीषसिंह ने बेडावन्या में संचालित महिला सिलाई प्रशिक्षण में मौजूद महिलाओं से चर्चा उनका उत्साह वर्धन किया. जिपं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अंकित अस्थाना ने बताया कि उज्जैन जिले में 900 महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. महिलाओं की संख्या 900 से बढ़ाकर 1500 तक करने की योजना है.

ujjain-collector-ashish-singh-suspended-garden-extension-officer
सिलाई प्रशिक्षण केंद्र पर मौजूद महिलाओं से चर्चा करते कलेक्टर.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Related post