नुसरत जहां ने कोलकाता पुलिस के साइबर सेल से मदद मांगी है

 नुसरत जहां ने कोलकाता पुलिस के साइबर सेल से मदद मांगी है

नुसरत जहां. तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं.

बंग्ला फिल्मों की एक्ट्रेस नुसरत जहां ने कोलकाता पुलिस के साइबर सेल से मदद मांगी है. नुसरत जहां तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं. बंगाल के बशीरहाट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद काफी फेमस रही हैं. जहां आमतौर पर सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं.

अब हुआ यूं है कि इन्होंने ट्वीट किया है. सोचने वाली बात यह है कि ऐसा क्या हुआ? दरअसल, फैंसी यू (FancyU) नाम से एक वीडियो चैट एप्लीकेशन है. जिसके 5 मिलियन से अधिक डाउनलोडर है.

इसे भी पढ़े : पेपर-स्ट्रिप कोविड-19 टेस्ट ‘फेलुदा’ को मंजूरी; जानिए वह सबकुछ जो जरूरी है

इसी FancyU वीडियो चैट एप्लीकेशन का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है. जिसमें दो फोटो और एक कैप्शन है. एक फोटो में नुसरत जहां की और दूसरी किसी और अन्य लड़की को दिखाया गया है. फोटो के नीचे कैप्शन लिखा है- लॉकडाउन में घर बैठे बनाएं नए दोस्त.

tmc-mp-nusrat-jahan-seeks-help-from-kolkata-police-to-take-legal-action-against-video-chat-app-for-using-her-photo-without-consent

FancyU वीडियो चैट एप्लीकेशन का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर एक यूज़र ने ट्वीट किया और नुसरत को टैग किया. यूजर ने यह भी लिखा कि बिना परमिशन के ये सांसद की फोटो कैसे उपयोग कर सकते हैं?

https://twitter.com/bhaswati10/status/1307920724321951745?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1307920724321951745%7Ctwgr%5Eshare_3&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.thelallantop.com%2Fnews%2Ftmc-mp-nusrat-jahan-seeks-help-from-kolkata-police-to-take-legal-action-against-video-chat-app-for-using-her-photo-without-consent%2F

टैग किए पोस्ट पर नुसरत ने भी ट्वीट किया और लिखा-

आपने बिल्कुल सही बिना किसी की परमिशन के फोटो इस्तेमाल करना सरासर अस्वीकार्य है. मैं मामले की शिकायत के लिए कोलकाता पुलिस की साइबर सेल से रिक्वेस्ट करूंगी कि वो इस मामले में संज्ञान लें.

मामले में कोलकाता पुलिस का कहना है कि आईटी एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि ऐप का दावा है कि इसके इस्तेमाल से लोग दुनिया के किसी भी कोने में किसी से भी दोस्ती कर सकते हैं.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post