प्रतिमा विसर्जन को लेकर एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने चंबल तट का निरीक्षण किया

 प्रतिमा विसर्जन को लेकर एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने चंबल तट का निरीक्षण किया

चंबल तट का निरीक्षण करते एसडीएम आशुतोष गोस्वामी व अन्य. फोटो सोशल सोर्स वाट्सएप

नागदा जंक्शन समाचार . अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान नगर पालिका द्वारा की गई लापरवाही से शहर में उत्पन्न हुए विवाद के चलते इस बार प्रशासन सतक हो गया है। माताजी की प्रतिमा को सम्मान केे साथ विसर्जन को लेकर रणनीति बनाने के लिए नागदा एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने रविवार को मंडी थाना परिसर में एक बैठक आयोजित की।

बैठक में सीएसपी मनोज रत्नाकर ,तहसीलदार आर.के. गुहा, मंडी थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा, बिरलाग्राम थाना प्रभारी हेमंत जादौन, सीएमओ अशफाख खान, नपा अधिकारी बसंत रघुवंशी मौजूद थे।

बैठक के बाद प्रशासन का अमला चंबल तट पर पहुंचा और प्रतिमा विसर्जन के लिए कुछ स्थान चिन्हित किए लेकिन एक ही स्थान पुल के समीप का चिन्हित किया गया। इसी स्थान से सभी प्रतिमा विसर्जन की जाएगी। एसडीएम ने कहा कि किसी भी भक्त व मंडल को प्रतिमा लेकर नदी तक नहीं जाने दिया जाएगा।

sdm-ashutosh-goswami-inspected-chambal-coast-for-statue-immersion
चंबल तट का निरीक्षण करते एसडीएम आशुतोष गोस्वामी व अन्य. फोटो सोशल सोर्स वाट्सएप

मुक्तिधाम गेट के समीप ही नपा कर्मचारी उन से प्रतिमा लें लेंगे और कर्मचारी द्वारा ही नदी में विसर्जन की जाएगी। हालांकि बड़ी प्रतिमा वाले मंडलों को नदी तक जाने दिया जाएगा। गौरतलब हे कि गणेश विसर्जन के दौरान नगर पालिका ने हिंदु भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए गणेश प्रतिमा का अपमान किया था।

एक कचरे के वाहन मे गणेश प्रतिमा रख नदी के समीप एक गढ्ढे विसर्जित कर दी थी जिसको लेकर हिंदु जागरण मंच सदस्यों ने विरोध जताया था। इस दौरान काफी विवाद भी हुआ था। इस प्रकरण को देखते हुए इस बार एसडीएम ने विसर्जन का मामला अपने हाथ में लिया है।

नागदा जंक्शन के आज के समाचार

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post