एसबीआई बैंक भोपाल के डिप्टी मैनेजर की पत्नी ने नागदा में की आत्महत्या

 एसबीआई बैंक भोपाल के डिप्टी मैनेजर की पत्नी ने नागदा में की आत्महत्या

एसबीआई बैंक भोपाल के डिप्टी मैनेजर की पत्नी ने नागदा में की आत्महत्या

नागदा। भोपाल के एसबीआई बैंक में पदस्थ डिप्टी मैनेजर की पत्नी ने अपने सुसराल नागदा में सोमवार दोपहर को फांसी लगाकर  आत्महत्या कर ली।

मंडी पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। पुलिस के मुतािबक सोना बी पति आरीफ हुसैन मंसुरी पिंजारा उम्र 27 वर्ष निवासी देवादाप कॉलोनी पाडल्या रोड ने दोपहर 2 बजे के दरमियान अपने घर के उपर वाले कमरे में छत के कडे से दुपट्‌टा से फांसी लगा ली। घटना के समय महिला का पति व बच्चा एवं अन्य परिजन पड़ौसी में रहने वाले परिजन के यहां शादी में खाना खाने गए थे।

जब 2 बजे पति खाना खाकर घर आया और उसने दरवाजा बजाया तो महिला ने दरवाजा नहीं खोला काफी अवाज लगाने के बाद जब दरवाजा नहीं खोला तो हथोड़ी से दरवाजा तोड़ अंदर जाकर देखा तो वह दंग रह गया।

मृतक महिला दो दिन पूर्व शनिवार को ही भोपाल से नागदा आई थी। यहां पर उसके सुसराल पक्ष में शादी में शामिल होने आई थी। मृतक मूल रुप से गांव खजुरी रुंडा तहसील गरोठ जिला मंदसौर की रहने वाली है। सोना का विवाह 25 अप्रैल 2015 को आरीफ से हुआ था।

मृतक का एक तीन साल का बेटा है। मृतक का पीएम कर शव उसके माता-पिता अपने साथ गांव खजुरी रुंडा ले गए। मतृक का विवाह पांच वर्ष पूर्व हुआ था इसलिए घटना का पंचनामा बनाने के लिए उन्हेल की नायब तहसीलदार अन्नू जैन को बुलाया गया।

चूंकि नागदा नायब तहसीलदार सनोली पटवा शहर में नहीं होने से उन्हेल नायब तहसीलदार को बुलाया गया। कानून के तहत यदि शादी के सात वर्ष के दरमियान कोई महिला आत्महत्या या आत्महत्या का प्रयास करती है उसके बयान व जांच के लिए किसी महिला सक्षम अधिकारी को बुलाया जाता है।

क्यों लगाई फांसी

महिला के फांसी लगाने की सूचना के बाद दोपहर 4 बजे उसके परिजन नागदा पहुंचे। परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी का पिछले कुछ दिनों से पारिवारिक विवाद चल रहा था। इधर महिला के पति आरीफ ने पुलिस को बताया कि उसके मामा के लड़के शारुख निवासी की शादि है। जिसकी बारात नागदा में 3 दिसम्बर को आएगी। वह मामा के यहां शादी में जाने का कह रही थी। इस पर मैंने कहा कि आपन नागदा से ही बारात में शामिल हो जाएगे। इस बात से वह मुझ से नाराज हो गई और यह कदम उठाया।

इनका कहना

मृत महिला के मायके वालों का कहना है कि कुछ दिन से पति व पत्नी में विवाद चल रहा था। जबकि पति का कहना है कि शादी में नहीं ले जाने से नाराज थी। पीएम कराकर शव उसके माता-पिता अपने गांव ले गए। कुछ बाद दोनों पक्षों के बयान लिए जाएगे।

श्यामचंद्र शर्मा, टीआई, नागदा थाना

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Related post