Saturday, July 24, 2021
Home News Sawan 2021: घर में जरूर लाएं ये 4 चीजें, चमक जाएगी आपकी...

Sawan 2021: घर में जरूर लाएं ये 4 चीजें, चमक जाएगी आपकी रुठी किस्मत

0
16
sawan-2021-these-4-things-must-be-brought-in-the-house-on-monday-of-sawan

Sawan 2021:  हिंदू धर्म में सावन माह का बेहद ही खास महत्व होता है. सावन माह भगवान शिव को समर्पित होता है. इस महीने में भगवान शिव का पूरी श्रद्धा से पूजन करने के मनचाहा फल मिलता है. सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई 2021 को पड़ रहा है. सावन के सोमवार को की गई पूजा, व्रत, उपाय तुंरत फल प्रदान करने वाले कहे गए हैं. हिंदू धर्म की पौराणिक मान्यताओं के अनुसार यदि सावन सोमवार के दिन कुछ विशेष चीजों को घर लाया जाए, तो इंसान का भाग्य बदल जाता है. भगवान शिव भक्त को उन सभी चीजों की प्राप्ति होती है जिसकी वह लंबे से समय प्रतीक्षा कर रहा होता है. आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में-Also Read –सावन माह में यहाँ औरतें 5 दिन रहती है निर्वस्त्र, जानिये क्यों ?

sawan-2021-these-4-things-must-be-brought-in-the-house-on-monday-of-sawan

गंगा जल- सावन के सोमवार के दिन घर में गंगा जल लाना बेहद ही शुभ माना जाता है. गंगा जल को लाकर यदि किचन में रखा जाए तो इससे व्यक्ति की किस्मत बदल सकती है और घर में समृद्धि फभी आती है. इससे परिवार में सभी की तरक्की होती है. Also Read – Sawan Somvar Tithiyan 2021: 25 जुलाई से शुरू हो रहा है सावन का महीना

रुद्राक्ष- श्रावण सोमवार के दिन रुद्राक्ष को घर लाकर उसे परिवार के मुखिया के कमरे में रखा जाए, तो घर का भाग्य बदलने में समय नहीं लगता. इससे कई चमत्कारीस लाभ प्राप्त होते हैं. घर पर गहराया हुआ आर्थिक संकट दूर हो जाता हैं. और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. Also Read – Sawan 2021 Start Date: सावन का महीना, जानें महत्वपूर्ण दिन और व्रत

भस्म- सावन के सोमवार के दिन भस्म लाकर उसे भगवान शिव की मूर्ति के पास रख दें. इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और भक्तों को मनचाहा फल देते हैं.

चांदी का त्रिशूल- सावन के सोमवार के दिन चांदी का त्रिशूल लाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. साथ ही सावन सोमवार के दिन तांबे या चांदी का नाग-नागिन का जोड़ा लाकर उसे घर के मुख्य दरवाजे के नीचे दबा देना चाहिए. इससे आपकी सभील समस्याएं दूर हो जाएंगी.

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here