लॉकडाउन या कोरोना में शादी की अनुमति हेतु आवेदन पत्र | Permission Latter For Marriage Function in Lockdown

0
200
permission-latter-for-marriage-function-in-lockdown
ग्राफिक डिजाइन कमलेश वर्मा

भारत में बढ़ने काेरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए है. पूरे देश में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कुछ प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए.

शादी में अब 250 लोगाें की संख्या तय कर दी गई है. शादी, बारात के लिए कोई अनुमति लेने की आवश्यकता तो नहीं है, लेकिन संबंधित थाने पर आवेदन देकर पावती लेना होगी. इसी आधार पर टेंट और कैटरिंग वाले व्यवस्था करेंगे. बारात में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

बैंड-बाजे वालों की संख्या इनके अलावा रहेगी. वहीं रात 10 बजे तक शादी के सभी आयोजन को खत्म करना होगा. इसके बाद कैटरिंग, टेंट या आयोजकों को आने-जाने की अनुमति होगी. सभी बाजार रात 8 बजे बंद हो जाएंगे.

आवेदन पत्र, ये आप किसी भी विषय पर बहुत सरलता से लिख सकते हो, ये आवेदन पत्र आप शिकायत, अधूरे कम को पूरा करने, किसी प्रभारी की शिकायत या पुलिस से किसी प्रकार की सहायता के लिए आदि जैसे कई विषयों पर लिख सकते है. उदाहरण के लिए आज हम आपको इस लेख (लॉकडाउन या कोरोना में शादी की अनुमति हेतु आवेदन पत्र | Permission Latter For Marriage Function Wedding in Lockdown ) में लॉकडाउन में शादी, शोकसभा, नुक्ता या कोई अन्य कार्य का आयोजन करने के लिए शहर के एस.डी.एम यानी अनुविभागीय अधिकारी को अनुमति आवेदन पत्र कैसे लिखा जाता है ये बताएंगे. आशा है ये आवेदन पत्र कोरोना काल के दौरान आपकी बेहद ही सहायता करेगा.

permission-latter-for-marriage-function-in-lockdown
ग्राफिक डिजाइन कमलेश वर्मा

लॉकडाउन या कोरोना में शादी, नुक्ता या किसी कार्यक्रम की अनुमति हेतु आवेदन पत्र | Permission Latter For Marriage Function Wedding in Lockdown

प्रति

श्रीमान एस.डी.एम महोदय
उज्जैन (म.प्र)

विषय : मांगलिक कार्य के लिए आवेदन पत्र के संदर्भ में ( जो भी विषय जिस पर आपको आवेदन करना है )

महोदय,

निवेदन है कि, में ———-(आवेदक का नाम ) पिता ——- 17, न्यू आदर्श गांधीग्राम काॅलोनी, उज्जैन का निवासी हूं. में आपसे निवेदन करता हूं कि मेर घर मेरी या मेरे बेटे-बेटी की शादी का मांगलिक कार्यक्रम लॉकडाउन के दौरान किया जा रहा है, जहां ये कार्यक्रम होगा उस जगह (जगह का नाम) का क्षेत्रफल 3000 वर्ग फीट है. यह कार्यक्रम (कार्यक्रम का समय) इतनी बजे से शुरू होकर इतनी बजे समाप्त हो जाएगा.

हम अपनी और से कोरोना महामारी पर सरकार के दिए हुए सभी दिशा निर्देशों का पालन होगा, इसे हम सुनिश्चित करते है, हमारे कार्यक्रम में कोरोना से सम्बंधित सभी सुरक्षा निर्देशों का पालन होगा और कोई उलंघन नहीं होगा, यदि ऐसा होता है तो आप जो भी जरुरी कार्यवाही आप हम पर कर सकते है.
अतः महोदय आपसे निवेदन है कि इस मांगलिक कार्य को कुशलता पूर्वक पूर्ण होने के लिए आपकी अनुमति प्रदान करें.

कार्यक्रम का नाम :
कार्यक्रम की दिनांक :
कार्यक्रम का पता :
कार्यक्रम की जगह वर्गफीट में :

धन्यवाद

दिनांक …../…./2020

प्रार्थी

कार्यक्रम करने वाले का नाम, पता और मोबाइल नंबर

हस्ताक्षर ……………………..

धन्यवाद आपको यह पत्र कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं. और यदि आप किसी अन्य विषय पर भी पत्र चाहते है तो हमें इसकी जानकारी कमेंट बॉक्स में दे अथवा आप हमें contact.newsmug@gmail.com पर भी भेज सकते है.

इसे भी पढ़े :