ग्रेसिम केमिकल डिवीजन प्रबंधक पर प्रकरण दर्ज करने की मिली अनुमति

0
34
permission-granted-to-register-case-against-grasim-chemical-division-nagda-manager
फाइल फोटो
ग्रेसिम केमिकल डिवीजन प्रबंधक पर प्रकरण दर्ज करने की मिली अनुमति । Permission granted to register case against Grasim Chemical Division Nagda Manager
 नागदा ।  ग्रेसिम केमिकल डिवीजन यूनिट नागदा (Grasim Chemical Division Nagda) में करीब 2 माह पूर्व हुई एक श्रमिक की दुर्घटना के मामले में औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग संभाग उज्जैन को डायरेक्टर से अनुमति मिल गई।
विभाग अब केमिकल डिविजन उद्योग नागदा प्रबंधन के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की तैयारी में है। अब शीघ्र सीजेएम न्यायालय में प्रकरण दर्ज किया जाएगा। विभाग ने प्रबंधक को पहले शोकॉज नोटिस जारी कर अपना पक्ष जाना था।
permission-granted-to-register-case-against-grasim-chemical-division-nagda-manager
फाइल फोटो
प्रबंधन के जवाब से असंतुष्ट औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग ने प्रकरण को स्वीकृति के लिए विभाग के डायरेक्टर के समक्ष स्वीकृति के लिए इंदौर भेजा था। जहां से स्वीकृति प्राप्त हुई है। गौरतलब हैकि गत 26 मार्च को ठेका मजदूर गोवर्धन पिता नानुराम कास्टिक सोड़ा प्लांट के जर्जर लगभग 12 फीट उंचे प्लेटफार्म से गिरकर गंभीर घायल हुआ था। घायल का इंदौर के एक निजीअस्पताल में उपचार हुआ।
उपसंचालक ने की पुष्टि
औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग के संचालक अरविंद कुमार शर्मा से संपर्क करने पर उन्होंने इस बात की पुष्टि की हैकि ठेका मजदूर गोवर्धन की दुर्घटना के मामले में विभाग को उच्च स्तर से अनुमति प्राप्त हो गई है। अब शीघ्र न्यायालय में ग्रेसिम केमिकल डिवीजन के कारखाना अधिभोगी एवं प्रबंधक के खिलाफ न्यायालय उज्जैन में लॉक -डाउन खुलते ही  प्रकरण दर्ज किया जाएगा।
नोटिस में बताई थी ये लापरवाही
हेल्थ एंड सेफटी विभाग ने ग्रेसिम केमिकल डिविजन उद्योग नागदा प्रबंधन को लगभग डेढ माह पहले शोकॉज नोटिस  दिया गया था, जिसमें यह बात प्रमुखता से उठाई गई थीकि जो मजदूर घायल हुआ उसे पर्याप्त सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए। पूर्व में ही विभाग के अधिकारी ने बातचीत में यह खुलासा किया था कि  ग्रेसिम केमिकल डिवीजन के कारखाना अधिभोगी डॉ. ओपी रूगंटा एवं प्रबंधक डा. प्रेम तिवारी है।
अन्य देखें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here