नागदा में पान मसाला दुकानों को संचालन की मिली छूट, टेक अवे-टेक होम के सिद्धांत पर चलेगी दुकान

 नागदा में पान मसाला दुकानों को संचालन की मिली छूट, टेक अवे-टेक होम के सिद्धांत पर चलेगी दुकान

वैधानिक चेतावनी : धूम्रपान व तंबाकू का सेवन करने से कैंसर होता है.

नागदा. सभी प्रकार के दुकानों के संचालन के बाद कलेक्टर उज्जैन ने नागदा में पान-मसाला दुकानों के संचालन की अनुमति दे दी है. स-शर्त दी गई अनुमति के अनुसार दुकानदारों को काउंटर पर एक ट्रे रखना होगा. जिसमें रुपए का लेन-देन किया जाएगा.

दरअसल कोराेना वायरस के संक्रमण की संभावना को ध्यान में रखते हुए आम लोक के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के लिए कलेक्टर उज्जैन द्वारा आदेश क्रमांक 2007/एडीएम/रीडर-1/2020 दिनांक 20/07/2020 के अनुक्रम में अनुभाग नागदा क्षेत्र अंतर्गत एवं ग्रामीण क्षेत्र में कंटेनमेंट एरिया काे छोड़कर पान-मसाला के दुकानों के संचालन को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक संचालन करने की अनुमति दी गई है.

टेक अवे-टेक होम के सिद्धांत पर होगा संचालन

प्रशासन ने संचालन की अनुमति टेक अवे-टेक होम के सिद्धांत पर संचालित करने की अनुमति दी गई है. टेक अवे का मतलब यह है कि, दुकानों पर ग्राहकों को उचित दूरी बनवाएं रखना। टेक होम से अभिप्राय होम डिलिवरी है.

जारी किए गए आदेश में दुकान पर एक समय में पांच लोगों के खड़े रहने की अनुमति है. दुकानों पर पीकदान रखना आवश्यक है. नियमों का उल्लघंन करते पाए जाने पर प्रभावी तरीके से दुकान संचालन की अनुमति प्रशासन द्वारा निरस्त कर दी जाएगी.

इन बातों का भी रखें ध्यान

  • दुकानदारों को दुकान के काउंटर पर सैनेटाइजर रखना अावश्यक है.
  • बिना मास्क के दुकान पर पहुंचे उपभोक्ताओं को सामान ना दें.
  • सोशल डिस्टेसिंग के नियम का पालन आवश्यक रूप से करें.
  • संभवत: 6 फीट की दूरी बनाएं रखना.
  • दुकान के ईद-गिद थूकने से आम लोगों को मना करना.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post