अयोध्या मस्जिद ट्रस्ट का फरमान, योगी को बकायदा न्योता भेजेंगे, लेकिन मस्जिद के लिए नहीं

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त 2020 को श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन कार्यक्रम समारोह पूर्वक हुआ. अध्यक्षता देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने की. 5 अगस्त 2020 को उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ से सवाल किया गया कि मस्जिद निर्माण का भूमिपूजन होगा तो आप जाएंगे, तो सीएम योगी ने जवाब दिया था

“मैं जानता हूं कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं. और ना ही मैं वहां जाऊंगा.”

उप्र सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर मस्जिद निर्माण का काम देख रहे ट्रस्ट का जवाब आया है. ‘द इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ मस्जिद निर्माण का काम देख रही है. इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के अनुसार ट्रस्ट ने जवाब दिया है कि,

“मस्जिद निर्माण में भूमि पूजन टाइप कोई कार्यक्रम नहीं होता. जिसके चलते सीएम योगी को न्योता दिए जाने का सवाल ही नहीं है. मस्जिद प्लॉट पर कुछ जनसुविधा केंद्र का निर्माण भी किया जाएगा, उदाहरण के तौर पर अस्पताल और लाइब्रेरी. जिनके उद्घाटन समारोह में सीएम योगी को बुलाया जाएगा.”

मालूम हो कि, साल 2019 में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ भूमि दी गई. भूमि अयोध्या के समीप ही धन्नीपुर गांव में स्थित है.

बड़ा सवाल यह है कि,मस्जिद की भूमि पर क्या-क्या बन रहा ?

इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन सेक्रेटरी अतहर हुसैन द्वारा मीडिया बयान में कहा गया है कि –
“हम मस्जिद की भूमि पर पब्लिशिंग हाउस, हॉस्पिटल, रिसर्च सेंटर और कम्युनिटी किचन का भी निर्माण कराएंगे. मस्जिद निर्माण के पूर्व भूमि पूजन जैसा समारोह नहीं होता. हां पब्लिक यूटिलिटी सेवाओं पर ध्यान देना तो सीएम की प्रयॉरिटी होती है. उक्त निर्माण उद्घाटन में सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाया जाएगा.”

अतहर हुसैन उम्मीद कर रहे है कि, मुख्यमंत्री सीएम की ओर से निर्माण के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी. दूसरी ओर बीते कुछ दिन से सोशल मीडिया पर लगातार यह बात उड़ रही है कि,अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर ही रखा जाएगा. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने इस ख़बर को ख़ारिज किया है. बोर्ड का कहना है ये अफवाह है.

order-of-ayodhya-masjid-trust-yogi-will-be-invited-but-not-for-the-mosque
सांकेतिक तस्वीर.

इसे भी पढ़े :

नागदा के दंपति को सास ससुर ने जान से मारने की धमकी दी

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post