नई सर्विस : अब खरीदारी पर अमेजन रखेगी नजर!

 नई सर्विस : अब खरीदारी पर अमेजन रखेगी नजर!

टेक डेस्क. शॉपिंग मॉल में खरीदी के बाद बिल भुगतान के लिए लगने वाली लंबी लाइनों से ग्राहकों को जल्द निजात मिलेगी. कारण E-commerce company amazon ग्राहकों के लिए Amazon इंक ने एक ऐसा कार्ट (समान रखने का बैग) बनाया है जिसका उपयोग करने से बिल पेमेंट के लिए लगने वाली लंबी कतारों से निजात मिलेगी.

फिलहाल टेस्टिंग मोड में है स्मार्ट कार्ड | Currently smart card is in testing mode

E-commerce company amazon ने शॉपिंग स्टोर के कारोबार में शुरुआत की है. फिलहाल स्टोर के जरिए स्मार्ट कार्ट की टेस्टिंग की जा रही है. कंपनी कार्ट को स्वयं के स्टोर में उपयोग कर रही है. कंपनी अन्य शॉपिंग मॉल कंपनियों को यह तकनीक बेचने की तैयारी में हैं.

मालूम हो कि, कार्ट के हैंडल पर एक लिस्ट निर्मित की गई है. जिसे बार स्केनर की मदद से स्कैन करने पर मॉल में मौजूदा सभी आइटम्स की एक बतौर लिस्ट ग्राहक के सामने आ जाएगी. चयन करते ही सामान ग्राहक के कार्ट में चला आएगा. खरीदे गए सामान के अनुसार बिल दिखेगा स्कैन कर आसानी से Bill payment किया जा सकेगा.

ऑनलाइन जालसाजी से बचेंगे ग्राहक | Customers will avoid online forgery

E-commerce company amazon की नई सर्विस से ग्राहकों को शॉपिंग करने के दौरान लगने वाले समय में कमी आएगी. ऑनलाइन होने वाली धोखाधड़ी से भी ग्राहक बचेंगे. इससे सायबर क्राईम में लगाम लगेगी. नई टेक्नोलॉजी में कार्ड पेमेंट से और खतरा बढ़ सकता है।

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *