नागदा न्यूज़ today : बिना डायवर्सन के काटे गए प्लॉटो की जांच के लिए दल गठित

 नागदा न्यूज़ today : बिना डायवर्सन के काटे गए प्लॉटो की जांच के लिए दल गठित

सांकेतिक तस्वीर सोर्स गूगल

नागदा न्यूज़ today. शहर के आसपास इन दिनों कृषि भूमि पर कट रही कॉलोनियों व प्लॉट की जांच के लिए अब राजस्व विभाग ने एक जांच दल गठित कर लिया। नागदा व उन्हेल क्षेत्र के लिए एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने अलग-अलग दल का गठन किया है। दल में तहसीलदार ,राजस्व निरीक्षक ,पटवारी व कोटवार को शामिल किया है।

दोनों दल में 9-9 सदस्य हैं। यह दल आगामी 1 सप्ताह में शहर में कटी कॉलोनी व प्लॉट की हुई ब्रिकी की जांच कर एसडीएम को रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। एसडीएम ने यह भी आदेश दिया है कि पटवारी अपने-अपने हल्का क्षेत्र में जांच कर दल के प्रभारी को रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई है।

नागदा जंक्शन के आज के समाचार

गौरतलब है कि इन दिनों नागदा शहर में बड़ी संख्या में कृषि भूमि पर प्लॉट काटे जा रहे हैं। भूमि मालिकों द्वारा दलालों के माध्यम से बिना डायवर्सन के यह कार्य किया जा रहा हैं जिससे राजस्व विभाग को लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। यदि डायवर्सन होता है तो राजस्व विभाग की आय बढ़ती है।

nagda-news-today-team-formed-to-investigate-plots-cut-without-diversion
सांकेतिक तस्वीर सोर्स गूगल

राजस्व विभाग के अलावा प्लॉट लेने वाले व्यक्ति को भी नुकसान हो रहा है। चूंकि बिना डायवर्सन के उक्त भूमि पर बैंक द्वारा किसी भी तरह का ऋण नहीं दिया जा रहा है। वर्तमान में नागदा शहर में गत 2 वर्ष के अंतराल में लगभग 1 दर्जन से अधिक कॉलोनी कट गई है। इनमें मुख्य रुप से बैरछा रोड, रतन्याखेड़ी रोड, गांव भगतपुरी, जूना नागदा रिंग रोड क्षेत्र शामिल हैं।

इन्हें किया गया दल में शामिल

एसडीएम द्वारा गठित नागदा के दल में तहसीलदार आर.के गुहा को प्रभारी बनाया गया हैं। दल में राजस्व निरीक्षक राकेश मित्तल, रतनलाल डामोर ,पटवारी अनिल शर्मा, किशनलाल परमार, सुनील दत्त,अरविंद नामदेव, चेनमेन अनिल परमार व कोटवार राधेश्याम को शामिल किया गया है। इसी प्रकार उन्हेल दल का प्रभारी नायब तहसीलदार अन्नू जैन को बनाया गया है। इस दल में राजस्व निरीक्षक बीएल कटारिया ,पटवारी मनोहर पाटीदार, विश्वेश्वर शर्मा, सुमीत मोदी, विवेक चांडक, दुष्यंत तोमर, चेनमेन गंगाराम व कोटवार आत्मराम को शामिल किया गया है।

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post