Nagda News :अभिभावकाें की शिकायत पर एसडीएम ने दल का किया गठन

 Nagda News :अभिभावकाें की शिकायत पर एसडीएम ने दल का किया गठन

अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन से चर्चा करते तहसीलदार गुहा.

  • टीम ने स्कूल पहुंचकर की दी समझाइश
  • तीन स्कूलाें का निरीक्षण किया, कल हाेगी बैठक

शासन ने 9 से 12वीं के स्कूल संचालन की अनुमति सशर्त दी है. अनुमति के बाद से स्कूल में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हाे चुकी है. कक्षा 10वीं व 12वीं के परीक्षा फार्म भी भरने का दाैर लगभग शुरू हाे चुका है. शासन ने मात्र ट्यूशन फीस लेने के निर्देश दिए है, लेकिन स्थानीय स्कूलों  द्वारा अभिभावकाें से बीते 4 माह की फीस जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है.

फीस को लेकर अभिभावकों द्वारा प्रशासनिक अफसरों को लगातार शिकायत की जा रही थी. शिकायताें पर एसडीएम आशुताेष गाेस्वामी ने मंगलवार को दल का गठन किया. दल सदस्य स्कूलाें में पहुंचकर वस्तुस्थिति पता करेंगे. साथ ही शासन के निर्देशों का पालन कराएंगे.

मंगलवार काे टीम ने एबीपीएस, एबीएचएस व फातिमा स्कूल पहुंचकर वस्तुस्थिति भी जानी. एसडीएम गोस्वामी ने दल में तहसीलदार आर.के. गुहा, बीईओ सनत व्यास, बीआरसी प्रणव द्विवेदी व संकुल प्राचार्य राधेश्याम तिवारी काे नियुक्त किया है.

nagda-news-sdm-formed-the-team-on-the-complaint-of-parents
अभिभावकों के साथ स्कूल प्रबंधन से चर्चा करते तहसीलदार गुहा.

दल ने मंगलवार काे ही तीनाें स्कूल पहुंचकर अभिभावकाें से जानकारी ली. जिसके बाद स्कूल संचालकाें से मुलाकात कर उन्हें स्पष्ट कहा कि फीस के अभाव में काेई विद्यार्थी प्रवेश से वंचित नहीं हाेना चाहिए. शासन की गाइड लाइन के अनुसार ट्यूशन फीस ही लें.

वहीं काेई अभिभावक वर्तमान में ट्यूशन फीस नहीं दे सकता है ताे उससे आवेदन रख लें, लेकिन बच्चाें का भविष्य खराब नहीं करें. इसे लेकर एसडीएम गाेस्वामी द्वारा गुरुवार काे स्कूल संचालकाें व अभिभावक संघ की बैठक भी रखी गई है। इस दाैरान अभिभावक संघ अध्यक्ष शैलेंद्र चाैहान भी माैजूद थे।

nagda-news-sdm-formed-the-team-on-the-complaint-of-parents
स्कूल पहुंचे तहसीदार आरके गुहा व अभिभावक.

नागदा की अन्य खबरें यहां देखे:

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *