शासन छठ पर्व के लिए निर्देश जारी करें, ताकि पूर्वांचलवासी कर सकें वैदी निर्माण : विधायक गुर्जर

 शासन छठ पर्व के लिए निर्देश जारी करें, ताकि पूर्वांचलवासी कर सकें वैदी निर्माण : विधायक गुर्जर

सांकेतिक तस्वीर : सोर्स गूगल

nagda news. पूर्वांचलवासियों का सबसे बड़े पर्व छठ पूजा के लिए शासन तत्काल आदेश जारी करें। जिससे पूर्वांचालवासी तथा स्थानीय प्रशासन पर्व को मनाने के लिए अपनी तैयारी प्रांरभ कर सके। इस संबंध में कलेक्टर उज्जैन आशीष सिंह से विधायक दिलीपसिंह गुर्जर द्वारा चर्चा की गई।

चर्चा के संबंध में कलेक्टर सिंह ने बताया है कि केन्द्र सरकार की गाईडलाईन अनुसार मध्यप्रदेश शासन छठ पूजा के लिए अनुमति देने के लिए विचार विमर्श कर रहा है। जिसको लेकर कोरोना गाईडलाईन के तहत आदेश जारी होंगे।

nagda-news-government-should-issue-instructions-for-chhath-festival-so-that-purvanchalvasi-can-make-vaidi-construction-mla-gurjar
सांकेतिक तस्वीर : सोर्स गूगल

मामले को लेकर गुर्जर ने एक प्रेस बयान जारी किया है। जिसमें बताया है कि शासन तत्काल धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखते हुए अनुमति जारी करें। जिससे पूर्वांचलवासी चम्बल नदी पर पूजा के लिए वैदि का निर्माण कर सके।

नागदा नगर में पूर्वांचलवासी तीन स्थानों पर छठ पर्व गवर्नमेंट काॅलोनी, नायन डेम, मेहतवास चम्बल तट पर उल्लास के साथ मनाते हैं।  जिसके कारण श्रद्धालुओं की संख्या भी विभक्त हो जाती है। साथ ही व्रत करने वाली महिला उपासकों को ही घाट पर पहुंचने की अनुमति प्रदान करें। जिससे घाट पर भारी संख्या में भीड़ ना बढ़ सके।

इसे भी पढ़े : धनतेरस पर नागदा में बरसा धन, कारोबार करोड़ के करीब पहुंचा

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post