गांव बैरछा में गौशाला भूमि से हटेगा अतिक्रमण

0
117
nagda-news-encroachment-from-gaushala-land-in-village-bairachha-will-be-removed
गोशाला भूमि का निरीक्षण करते कलेक्टर सिंह।

Nagda News. आपकी सरकारी आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कलेक्टर आशीषसिंह गुरुवार की दोपहर गांव बैरछा के ग्राम पंचायत भवन पर पहुंचे। जहां उनकी आगवानी एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, सीएसपी मनोज रत्नाकर , जनपद सीईओ दिव्य भारती ने पुष्पगुच्छ भेंटकर किया।

nagda-news-encroachment-from-gaushala-land-in-village-bairachha-will-be-removed
गोशाला भूमि का निरीक्षण करते कलेक्टर सिंह।

इस दौरान सरपंच बद्रीलाल बामनिया ने गौशाला की लगभग 24 बीघा भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने की बात कलेक्टर से कहीं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को गोशाला की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए। गोशाला में लाईट की समस्या को तीन से चार दिन में हल करने का आश्वासन विद्युत कंपनी के अधिकारियों को दिया।

Nagda News : पूर्व नपाध्यक्ष अशोक मालवीय ने नपा के 700 कर्मचारियों को दिया दीपावली उपहार

गोशाला की ड्राईग में मात्र 6 पंखे लगाना सुनिनिश्चत थे।  लेकिन गोशाला में 17 पंखे लगाए गए है। 6 माह से बंद पड़ी नल जल योजना को दोबारा शुरु करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। एक ग्रामीण ने आयुर्वेदिक चिकित्सक के अस्पताल में मौजुद नहीं रहने की शिकायत की कलेक्टर ने आयुर्वेदिक चिकित्सक को फटकार लगाई।

इसे भी पढ़े : सर्व ब्राहमण समाज नागदा संरक्षक गुलजारी लाल त्रिवेदी 300 लोगों को देंगे दीपावली उपहार

वहीं पशु चिकित्सक के प्रति ग्रामीणों ने नाराजगी जताई।  कलेक्टर ने सख्त लिहाजे में पशु चिकित्सक को चेतावनी दी। कलेक्टर ने कमलदीप गोशाला परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ने सरपंच बामनिया को गोशाला का पंजीयन करवाकर बायो गैस सहित अन्य शासन की योजनाओं को क्रियाविंत करने के निर्देश दिए।

Nagda News : आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कलेक्टर आशीषसिंह ने विकासखंड का दौरा किया

कलेक्टर के आदेश के बाद शाम को राजस्व विभाग की टीम ने गोशाला की लगभग 24 बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया गया।  इस दौरान तहसीलदार आरके गुहा , आरआई रतनलाल डामोर, पटवारी जितेंद्र राणावत सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा। सरपंच बामनिया के अनुसार कलेक्टर के आदेश के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया और गोशाला की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कर दिया।