मृत नील गाय का वन विभाग की नवलखी उज्जैन में हुआ पीएम

 मृत नील गाय का वन विभाग की नवलखी उज्जैन में हुआ पीएम

मृत गाय का फाइल फोटो

मृत नील गाय का वन विभाग की नवलखी उज्जैन में हुआ पीएम । Nagda News: Dead Nilgai’s Navlakhi of Forest Department, PM in Ujjain

Nagda News : तीन दिन पूर्व गांव खिमलाखेड़ी व जलोदिया उन्हेल के जंगल में अज्ञात शिकारी द्वारा शिकार किए गए नील गाय का पीएम रविवार को उज्जैन में हुआ। संभागीय पशु विभाग उज्जैन के तीन डॉक्टरों की एक पैनल द्वारा वन विभाग की नवलखी में पीएम किया गया। जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।

पीएम रिपोर्ट तीन दिन बुधवार तक आने की संभावना है, रिपोर्ट के बाद वन विभाग द्वारा आगे की कार्यवाही की जाए। यदि पीएम रिपोर्ट में खुलासा हो गया कि गाय को फायर कर व धार-धार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतारा गया तो विभाग द्वारा अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आरापियों की तलाश की जाएगी। गौरतलब है कि गुरुवार रात को गांव खिमलाखेड़ी व जलोदिया उन्हेल के जंगल में अज्ञात लोगों द्वारा नर नील गाय पर हमला किया गया था।

nagda-news-dead-nilgais-navlakhi-of-forest-department-pm-in-ujjain
मृत गाय का फाइल फोटो

मृत गाय पर गोल-गोल निशान व उसका गला कटा हुआ था। शुक्रवार को गाय का नागदा पशु विभाग द्वारा पीएम किया गया था, लेकिन पीएम करने वाले चिकित्सक प्रदीप शर्मा ने यह कहा था कि गाय पर गोली व धार-धार हथियार के कोई निशान नहीं है उसे किसी जहरीले जानवर ने काटा है।

जबकि राजस्व विभाग द्वारा बनाए गए पंचनामे में उल्लेख था कि गाय पर उक्त निशान अंकित है। चिकित्सक के इस बयान के बाद हिंदू जागरण मंच ने विरोध किया था और शनिवार इस पूरे मामले की शिकायत उज्जैन वन विभाग को की थी। जिसके बाद विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर गाय को उज्जैन ले गई और वहां पर पुन: पीएम किया गया।

नागदा वन विभाग के वनपाल नरेश कुशवाह ने बताया कि रविवार को मृत नील गाय का पीएम हो गया है संभावना है कि पीएम रिपोर्ट मंगलवार या बुधवार को आ जाएगी, उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

यहां देखे पूरा मामला क्या है : रात के अंधेरे में नील गाय का शिकार, अज्ञात लोगों ने किए फायर, दो गाय की मौत

इसे भी पढ़े :

Newsmug App: देश-दुनिया की खबरें, आपके नागदा शहर का हाल, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post