नागदा : शासकीय भूमि पर अवैध रूप से मिट्टी उत्खनन पर रोक लगाई जाए

 नागदा : शासकीय भूमि पर अवैध रूप से मिट्टी उत्खनन पर रोक लगाई जाए

सांकेतिक तस्वीर : फोटो सोर्स साेशल मीडिया

नागदा। भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाईजेशन  प्रदेश अध्यक्ष शंकरलाल प्रजापत ने शुक्रवार शाम करीब 5 बजे एक प्रेस बयान जारी किया है। जिसमें बताया है कि नागदा नगर पालिका सीमा के अंतर्गत ग्राम भीमपुरा से लगी हुई शासकीय गोचर भूमि सर्वे नं. 121/2 पर अवैध उत्खनन कर मिट्टी निकालकर बेची जा रही है।

मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाईन, कलेक्टर उज्जैन, खनिज विभाग, नागदा एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, तहसीलदार आर.के. गुहा को लिखित आवेदन के साथ-साथ विडियो भी उपलब्ध कराए गए हैं। बावजूद उत्खनन की कार्यवाही पर अभी तक रोक नहीं लगी है।

जानकारी लेने पर तहसीलदार ने प्रजापत को जानकारी दी है कि उक्त जमीन पर मिट्टी निकालने की अनुमति चन्द्रेश प्रजापत के नाम से है। लेकिन वहां अन्य व्यक्ति राहुल जैन मिट्टी निकालकर अवैध लाभ अर्जित किया जा रहा है। इतना ही नहीं मिट्टी 500-1000 रुपए प्रति ट्राली बेची जा रही हैं।

प्रजापति समाज के 300 परिवार इस व्यवसाय से जुड़े होने के बावजूद भी कोई अन्य व्यक्ति मिट्टी का उत्खनन कर लाभ अर्जित कर रहा है जिसका प्रजापति समाज कड़ा विरोध दर्ज किया है। प्रजापति समाज ने प्रशासन से मांग की है कि समाज के लोगो को भी मिट्टी उत्खनन की अनुमति प्रदान की जाए।

nagda-illegal-land-mining-on-government-land-should-be-banned
सांकेतिक तस्वीर : फोटो सोर्स साेशल मीडिया

साथ ही समाज के बाहर का कोई भी व्यक्ति इस कार्य को करता है उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। उक्त कार्यवाही के लिए 15/10/20 को एसडीएम को एक आवेदन दिया गया है। साथ ही घटना से संबंधित विडियो भी दिया गया है। यदि प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं की जाती है तो प्रजापत समाज द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इसे भी पढ़े : सूदखोरों से परेशान होकर रतलाम के हलवाई ने नागदा में किया सुसाइड

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post