शिक्षक-शिक्षाकाओं के ग्रुप में नाबालिक बच्चे ने डाला अश्लील विडियो

 शिक्षक-शिक्षाकाओं के ग्रुप में नाबालिक बच्चे ने डाला अश्लील विडियो

सांकेतिक तस्वीर

शासकीय प्राथमिक विद्यालय महिदपुर के शिक्षक के नाबालिक बच्चे द्वारा शिक्षिक शिक्षिकाओं के वाट्सएपग्रुप में अश्लील विडियो डालने का मामला प्रकाश में आया है। विडियो डाले जाने के दौरान शिक्षक घर पर नहीं था। घटना का पता चलने के बाद शिक्षक द्वारा ग्रुप सदस्यों से मांफी मांगी गई। साथ  ही थाने पहुंचकर घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी। विभाग द्वारा शिक्षक को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

दरअसल  शासकीय प्राथमिक विद्यालय महिदपुर झारखेड़ी के शिक्षक नरेंद्र भाटिया के नाबालिक बच्चे द्वारा ग्रुप में अश्लील विडियो डाल दिया गया है। 107 शिक्षक-शिक्षिकाओं के ग्रुप 50-डीजीलेप महिदपुर से जुड़े हुए हैं।

एम स्त्रोत शिक्षकों का फीडबेक ग्रुप है, जिसमें सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं प्रतिदिन फीडबेक देते हैं।  कोरोना संक्रमण के कारण हमारा घर-हमारा विद्यालय प्रक्रिया के अंतर्गत शिक्षकों को प्रतिदिन कम से कम 4 विद्यार्थियों के घर जाकर उन्हें पढ़ाना है। घटना 12 सितंबर 2020 शाम की है। मामले में यशवंत उत्कृष्ट उमावि महिदपुर संकुल प्राचार्य एवं विकासखंड स्त्रोत समन्वयक जन शिक्षा केंद्र महिदपुर द्वारा शिक्षक को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। शिक्षक पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

स्पष्टीकरण में शिक्षक नरेंद्र भाटिया ने बताया है कि वह घर पर नहीं थे।घटना का पता चलने के बाद विडियो को तुरंत  डिलिट किया गया। वहीं सभी ग्रुप सदस्यों से हाथ जोड़कर मांफी मांगी गई है। शिक्षक द्वारा महिदपुर थाने में प्रकरण भी दर्ज करवाया गया है।

सहायक संचालक शिक्षा विभाग के अभय तोमर ने बताया कि संबंधित शिक्षक को नोटिस जारी किया गया था। जवाब दे दिया है। आज उनके पास पूरी रिपोर्ट आएगी। आगे की कार्रवाई होगी। प्रथम दृष्ट्या यह मामला निलंबन का बनता है। नाबालिग बच्चे ने भले ही गलती की हो लेकिन मोबाइल शिक्षक का था। अश्लील वीडियो था, जो कि गलत है।

in-the-group-of-teachers-and-teachers-the-minor-child-put-a-porn-video
सांकेतिक तस्वीर

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post