UP Weather Alert: अगले 24 घंटे तक यूपी में जारी रहेगा भारी बारिश का दाैर

 UP Weather Alert: अगले 24 घंटे तक यूपी में जारी रहेगा भारी बारिश का दाैर

लखनऊ का फाइल फोटो.

लखनऊ. बीत 24 घंटे से पूर्वी तराई और मध्य यूपी में जारी बारिश (Rain) का सिलसिला आगामी 24 घंटे तक जारी रहने की आशंका जताई जा रही हैं. मौसम विभाग (Met Department) ने पूर्वांचल और बुंदेलखंड के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने जिन जिलों में  भारी वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है वे हैं – ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, भदोही, चंदौली, वाराणसी, महाराजगंज, कुशीनगर और गोरखपुर. जिला प्रशासन ने सभी शासकीय अफसरों को बारिश के लिए अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग ने राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को बारिश की सूचना भेज दी है.

इसे भी पढ़े : शिप्रा नदी बड़े पुल से 4 फीट नीचे बह रही : उज्जैन में 12 घंटों में 67 मिमी बारिश दर्ज

पश्चिम यूपी में मौसम साफ़

मालूम हो कि बिहार और नेपाल से सटे जिलों में बीते 24 घंटे से बारिश जारी है. जिसका सीधा असर लखनऊ और समीपस्थ जिलों में देखने को मिल रहा है. पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में मौसम साफ है. लेकिन पूर्वी, तराई और मध्य यूपी के जिले में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. लखनऊ में मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात से बारिश जारी है.

इसे भी पढ़े : बारिश से मुंबई बेहाल : मुंबई-पुणे समेत 4 जिलों में कल तक यलो अलर्ट

बारिश वाले जिलों में तापमान में गिरावट

लखनऊ मौसम विज्ञान विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, आगामी 24 घंटे तक वज्रपात का सिलसिला जारी रहेगा. 25 सितंबर मतलब शुक्रवार को बारिश में कमी देखने को मिल सकती है. वहीं बारिश और हवाओं के बीच तापमान में भी कम रिकार्ड की गई है. बारिश वाले इलाके में तापमान में 5-10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. लोगों को गुलाबी सर्दी का एहसाह होने लगा है.

lucknow-up-weather-alert-met-department-predicts-heavy-rain-in-these-districts
लखनऊ का फाइल फोटो.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post