उत्कृष्ट सड़कों पर बने डिवाईडरों की ऊंचाई बढ़ाने के लिए सौंपा पत्र

 उत्कृष्ट सड़कों पर बने डिवाईडरों की ऊंचाई बढ़ाने के लिए सौंपा पत्र

सौंपे गए पत्र की काॅपी।

नागदा व्यापारी संघ के मुख्य संरक्षक दिनेश अग्रवाल ने नगर में उत्कृष्ट सड़कों पर बने डिवाईडरों की ऊंचाई बढ़ाने के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी अशफाक खान को शनिवार को दिया पत्र सौंपा। अग्रवाल ने बताया कि नगर में वर्ष 2018 में बनी तीन उत्कृष्ठ सड़क जो उज्जैन रोड़ पर ओव्हर ब्रिज से बायपास तक, पुराने बस स्टेण्ड से महिदपुर रोड़ पर बायपास तक एवं चम्बल मार्ग से खाचरौद नाके तक बनी है तथा जिनके मध्य में डिवाईडर बनाए गए थे।

जिनमें विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए हैं। जिसके कारण शहर की सुन्दरता बढ़ गई है। डिवाईडरो पर लगे इन पौधो का रखरखाव नगर पालिका द्वारा किया जाता है। उक्त सड़कों पर जो डिवाईडर बने है उनकी ऊंचाई काफी कम है जिस कारण से उनमें मिट्टी का भराव काफी कम है एवं पौधे बहुत कम गहराई से लगे होने के कारण जब नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा पौधों पर पानी का छिटकाव किया जाता है तो जगह की कमी से पानी के कारण मिट्टी बाहर सड़क पर फैल जाती है जिससे सफाई व्यवस्था बिगड़ती है। और फिसलने के कारण दुर्घटना का भय रहता है।

अग्रवाल ने पत्र देकर मांग की है कि उपरोक्त डिवाईडरो की ऊंचाई को 6 इंच तक (1 ईंट की जुड़ाई) बढ़ाया जाना अत्यंत आवश्यक है जिससे पौधो को भी पर्याप्त पानी मिल सकेगा एवं मिट्टी भी बाहर नहीं आएगी। जिससे कोई असुविधा नहीं होगी।

letter-entrusted-to-increase-the-height-of-excellent-roads-drivers
सौंपे गए पत्र की काॅपी।

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post