खाचरौद : राधा-कृष्ण का एक प्रतिरूपण अश्लील फोटो फेसबुक पर डालना पड़ा महंगा

 खाचरौद : राधा-कृष्ण का एक प्रतिरूपण अश्लील फोटो फेसबुक पर डालना पड़ा महंगा

विवेक को कोर्ट ले जाती खाचरौद पुलिस.

  • हिंदू संगठनों द्वारा पोस्ट पर आपत्ति जताकर गुरुवार काे थाने में शिकायत दर्ज कराई.
  • डेढ़ माह पहले 27 जून को भी विवेक ने फेसबुक पर बधाई संदेश पर आपत्तिजनक कमेंट डाले थे

खाचरौद. कृष्ण जन्मोत्सव की बधाई के साथ भगवान के प्रतिरूपण अश्लील फोटो डालना खाचरौद के युवक को महंगा पड़ गया. पोस्ट से आहत हिंदू संगठन ने गुरुवार को थाने में शिकायत दर्ज कराई. जिसमें उल्लेख है कि, जवाहर मार्ग खाचरोद निवासी विवेक पिता चांदमल कांकरिया द्वारा फेसबुक आईडी से कृष्ण जन्माष्टमी पर जन्मोत्सव की बधाई के साथ राधा-कृष्ण का एक प्रतिरूपण अश्लील फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया गया है.

जिसके चलते सभी हिंदूवादी संगठन में आक्रोश व्याप्त है. बजरंग दल प्रखंड संयोजक प्रदीप शंकरलाल पाटीदार ने कांकरिया के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पोस्ट से हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत किया गया है.
संगठन ने कलेक्टर उज्जैन के निर्देशों का हवाला दिया है. संगठन ने चेतावनी दी है कि, सोशल मीडिया पर हिंदू धर्मिक भावनाओं को आहत करने वाला कोई पोस्ट डालता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

खाचरौद थाना प्रभारी रवींद्रसिंह बारिया के अनुसार प्रकरण दर्ज कर पुलिस विवेक के घर पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची थी. लेकिन घर का दरवाजा बंद मिला. ब्राह्मणी पूरा से एक मकान से उसे गिरफ्तार किया गया.

गौरतलब है कि, करीब डेढ़ माह पहले 27 जून को विवेक ने फेसबुक पर पार्षद अतुल चौरडिया के जन्मदिन पर विजय चौहान द्वारा दिए गए बधाई संदेश पर आपत्तिजनक कमेंट पोस्ट किए थे.

मामले की शिकायत चावड़ा ने थाने में की थी. हालांकि उस शिकायत पर पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, जिसके कारण कांकरिया के हौसलें बुलंद हो गए. हिंदूवादी संगठन की मांग है कि पुलिस कठोर कार्यवाही करें.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Related post