बिहार कैडर के IPS गुप्तेश्वर पांडेय को लोकसभा भेजने की तैयारी में JDU!

पटना. आगामी दिनों में बिहार में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव के ठीक पहले बिहार कैडर के आईपीएस गुप्तेश्वर पांडेय ने पद से इस्तीफा दे दिया है. बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं.
गुप्तेश्वर पांडेय को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड वाल्मीकि नगर सीट से उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया जा सकता है. खबरों की मानें तो गुप्तेश्वर पांडेय जदयू के टिकट पर उपचुनाव लड़ाया जाएगा. गौरतलब है कि 22 सितंबर मंगलवार देर रात बिहार पुलिस
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. पांडेय ने वीआरएस के लिए आवेदन दिया था, जिसे स्वीकृत कर लिया गया है.
पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय किस सीट से चुनाव लड़ेंगे आने वाले दिनों में स्थिति साफ हो जाएगी. देखना यह है कि नीतीश कुमार पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को विधानसभा या फिर लोकसभा का टिकट देते हैं. पांडेय 1987 बैच के IPS अधिकारी थे.
गुप्तेश्वर पांडेय : फोटो सोर्स ट्वीटर
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुर्खियों में आए थे. पांडेय ने अभिनेता की मौत पर मुंबई पुलिस की जांच पर सवालिया निशान लगाए थे. मामले में पांडेय ने कई टीवी चैनलों पर इस प्रकरण की आलोचना की थी. इधर सेवानिवत्ति के बाद डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार एसके सिंघल को दिया गया है. पांडेय का बतौर डीजीपी का कार्यकाल करीब 5 माह का शेष था.

इसे भी पढ़े  : सिक्युरिटी गेट एंट्री पास से ठेका श्रमिकों को काम पर बुला रहा ग्रेसिम उद्योगय प्रबंधन, नहीं मिलेगा हितलाभ

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Recent Posts

नाश्ते में बनाइए कच्चे केले का हलवा, स्वाद के साथ देता है अच्छी सेहत

नमस्ते दोस्तों हम सभी सुबह के नाश्ते में आमतौर पर सूजी का हलवा खाते हैं,…

13 hours ago

भूलकर भी नहीं करें ये तीन चीज, नहीं तो हो सकती है पति की मौत

पति को वश में करने के घरेलु उपाय । pati ko vash mai karne ke…

13 hours ago

धन की हर समस्या दूर कर देंगे लहसुन के ये चमत्कारिक उपाय

लहसुन के ये चमत्कारिक उपाय (lahsun ke totke in hindi) लहसुन के बेहद ही चमत्कारी…

2 days ago

इंटरनेट के बारे में रोचक तथ्य । INTERNET in Hindi

Amazing Facts about Internet in hindi - इंटरनेट के बारे में रोचक तथ्य इंटरनेट जिसके…

2 days ago

मेथी के दाने का उपाय बताइए ( methi ke daane ka upay)

मेथी के दाने का उपाय बताइए ( methi ke daane ka upay) । ग्रह शांति…

2 days ago

धोखाधड़ी कर किसानों के रुपए निकाल कर बैंक प्रबंधन ने ब्याज पर वितरण कर दिए

नागदा। किसानों के खाते में धोखाधड़ी कर राशि निकाल कर ऐश करने वाले बैंक प्रबंधक…

2 days ago