बिहार कैडर के IPS गुप्तेश्वर पांडेय को लोकसभा भेजने की तैयारी में JDU!

 बिहार कैडर के IPS गुप्तेश्वर पांडेय को लोकसभा भेजने की तैयारी में JDU!

गुप्तेश्वर पांडेय : फोटो सोर्स ट्वीटर

पटना. आगामी दिनों में बिहार में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव के ठीक पहले बिहार कैडर के आईपीएस गुप्तेश्वर पांडेय ने पद से इस्तीफा दे दिया है. बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं.
गुप्तेश्वर पांडेय को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड वाल्मीकि नगर सीट से उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया जा सकता है. खबरों की मानें तो गुप्तेश्वर पांडेय जदयू के टिकट पर उपचुनाव लड़ाया जाएगा. गौरतलब है कि 22 सितंबर मंगलवार देर रात बिहार पुलिस
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. पांडेय ने वीआरएस के लिए आवेदन दिया था, जिसे स्वीकृत कर लिया गया है.
पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय किस सीट से चुनाव लड़ेंगे आने वाले दिनों में स्थिति साफ हो जाएगी. देखना यह है कि नीतीश कुमार पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को विधानसभा या फिर लोकसभा का टिकट देते हैं. पांडेय 1987 बैच के IPS अधिकारी थे.
jdu-preparing-to-send-ips-gupteshwar-pandey-of-bihar-cadre
गुप्तेश्वर पांडेय : फोटो सोर्स ट्वीटर
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुर्खियों में आए थे. पांडेय ने अभिनेता की मौत पर मुंबई पुलिस की जांच पर सवालिया निशान लगाए थे. मामले में पांडेय ने कई टीवी चैनलों पर इस प्रकरण की आलोचना की थी. इधर सेवानिवत्ति के बाद डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार एसके सिंघल को दिया गया है. पांडेय का बतौर डीजीपी का कार्यकाल करीब 5 माह का शेष था.

इसे भी पढ़े  : सिक्युरिटी गेट एंट्री पास से ठेका श्रमिकों को काम पर बुला रहा ग्रेसिम उद्योगय प्रबंधन, नहीं मिलेगा हितलाभ

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post