J&K: 1350 cr रु. के आर्थिक पैकेज, बिजली-पानी बिलों में छूट का ऐलान

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश में बिजनेस सेक्टर को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 1350 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान शनिवार को किया. सिन्हा ने शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे कहा, ”आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे बिजनेस कम्युनिटी के लोगों के लिए 1350 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए मुझे बेहद ही खुशी हो रही है.” मनोज सिंहा ने यह भी कि पैकेज बिजनेस कम्युनिटी को राहत देने के लिए आत्मनिर्भर भारत के फायदों और दूसरे उपायों के अतिरिक्त है.

इतना ही नहीं मनोज सिन्हा ने पानी और बिजली के बिलों में छूट की घोषणा की हैं. ऐलान राजभवन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए किए गए हैं.  ‘’एक साल के लिए, हम पानी और बिजली के बिलों में 50 फीसदी की छूट देंगे. जिसके लिए हम  105 करोड़ रुपए खर्च करेंगे. छूट का सीधा लाभ किसानों, सामान्य लोगों, व्यापारी को होगा.’’

इसके अलावा सिन्हा ने कहा कि उधारकर्ताओं के मामले में मार्च 2021 तक स्टाम्प ड्यूटी में छूट दी गई है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि, ”क्रेडिट कार्ड योजना के तहत, हमने हथकरघा और हस्तशिल्प उद्योग में काम करने वाले लोगों के लिए अधिकतम सीमा 1 लाख से 2 लाख रुपए तक बढ़ाने का फैसला लिया है.  7 फीसदी इंटरेस्ट सबवेंशन भी देंगे.’ 1 अक्टूबर से, जम्मू एंड कश्मीर बैंक युवाओं और महिलाओं के उद्यमों के लिए एक विशेष डेस्क शुरू करेगा.

jammu-and-kashmir-rs-1350-crore-water-economic-package-announcement-of-exemption-in-electricity-water-bills
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को किए ऐलान

इसे भी पढ़े : WHO ने नहीं जारी की है ‘ब्रेन डैमेज’ करने वाली सात आदतों की लिस्ट

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post