उत्तर प्रदेश में अनलॉक में शादी समारोह में कितने व्यक्तियों की अनुमति होगी?

0
131
how-many-people-will-be-allowed-in-the-wedding-ceremony-in-uttar-pradesh-in-unlock
सांकेतिक तस्वीर सोर्स गूगल

UP : शादी समारोह कानून लागू : उत्तर प्रदेश में अनलॉक में शादी समारोह में कितने व्यक्तियों की अनुमति होगी? How many people will be allowed in the wedding ceremony in Uttar Pradesh in Unlock?

उत्तर प्रदेश में अनलॉक में शादी समारोह में कितने व्यक्तियों की अनुमति होगी? आपके मन में सवाल उठ रहा है ना, लाजमी है क्योंकि वैवाहिक समारोह आयोजन करने वाले परिवारों के लिए परेशानी से निजात दिलाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा लोगों को जागरूक करें।

गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि बैंड या डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई होगी। UP में शादी (Marriage Ceremony) की अनुमति और मेहमानों की संख्या को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

how-many-people-will-be-allowed-in-the-wedding-ceremony-in-uttar-pradesh-in-unlock
सांकेतिक तस्वीर सोर्स गूगल

जिसमें बताया गया है कि,शादी के लिए किसी को भी प्रशासनिक अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि कहीं से भी पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो सख़्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि लोग केवल सूचना देकर COVID-19 प्रोटोकाल और गाइडलाइन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए विवाह समारोह का आयोजन कर सकते हैं। ALSO READ : लव जिहादियों को मैं छोड़ूंगा नहीं : सीएम शिवराजसिंह चौहान

मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व कोरोना से सतर्क UP सरकार ने सामूहिक आयोजनों पर पाबंदी लगाने का फैसला लिया था। सीएम योगी ने शादी-समारोहों में 100 से अधिक लोगों को शामिल न होने देने के निर्देश दिए थे।

कोरोना संक्रमण के मामलों को एक बार फिर बढ़ते देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शादी समारोह आदि में 200 व्यक्तियों के शामिल होने की छूट को घटाकर 100 करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही शादी में हिस्सा लेने वालों के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।