बेटी को जन्म देने के बाद मां की कोरोना से मौत

0
199
gujarat-news-mother-dies-of-corona-after-giving-birth-to-daughter
पूनमबेन (बाएं) ने 18 मार्च को बेटी (दाएं) को जन्म दिया था। इससे पहले हुई जांच में उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी।

बेटी को जन्म देने के बाद मां की कोरोना से मौत । Gujarat News : Mother dies of corona after giving birth to daughter

सूरत शासकीय हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक महिला प्यासी तड़पती रही, सांस फूल रही थी, लेकिन सुध लेने वाला वार्ड में कोई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद नहीं था। देवर को वीडियो कॉल करके मदद की गुहार लगाई। इसके बाद परिवार वालों ने हॉस्पिटल में डॉक्टर से लेकर वार्ड के कर्मचारियों तक को फोन किए, लेकिन  सिविल अस्पताल प्रबंधन ने फोन उठाने की जहमत तक नहीं की। अगले दिन सुबह 20 मार्च 2021 को महिला को मृत घोषित कर दिया गया।

gujarat-news-mother-dies-of-corona-after-giving-birth-to-daughter
आखिरी वीडियो कॉल, जिसमें पूनमबेन पानी मांग रही थीं।

रात को हॉस्पिटल में फोन किया, लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया
पूनमबेन के देवर दीपक ने मीडिया बताया कि, भाभी ने 19 मार्च 2021 की रात को जब वीडियो कॉल किया था तब वे बिस्तर से उठ भी नहीं पा रही थीं। पूनमबेन ने 18 मार्च 2021 को हॉस्पिटल में नवजात को जन्म दिया। इससे पहले उनका कोविड टेस्ट किया गया था। पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। डिलिवरी के बाद दोबारा टेस्ट किया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तब पूनम को कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

gujarat-news-mother-dies-of-corona-after-giving-birth-to-daughter
आखिरी वीडियो कॉल, जिसमें पूनमबेन पानी मांग रही थीं।

परिवार का सवाल- बच्ची होते ही किडनी कैसे फेल हुई?
विजयनगर सोसाइटी में रहने वाली पूनम की शादी 9 वर्ष पूर्व तुषार जेठे से हुई थी। उनकी एक बेटी पहले से है। पूनम के देवर का तर्क है कि बच्ची के जन्म के तुरंत बाद चिकित्सकों ने बताया कि भाभी की एक किडनी फेल हो गई है। उनका कहना है कि जब पहले कभी किडनी की कोई समस्या नहीं रही, तो बच्ची होते ही किडनी फेल कैसे हो गई? इसमें तय है कि डॉक्टरों की ओर से कोई लापरवाही हुई है।

इसे भी पढ़े :