मध्य प्रदेश के खाचरौद में गैंगवार, विवाद में गोली चलने से तीन घायल

 मध्य प्रदेश के खाचरौद में गैंगवार, विवाद में गोली चलने से तीन घायल

घायल महिला को उपचार के लिए ले जाते चिकित्सक

खाचरौद. मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के खाचरौद तहसील में गैंगवार में गोली चली है. घटना में तीन लोग घायल हुए हैं. विवाद नागदा रोड पर स्थित करोड़ों की बेशकिमती जमीन के अधिपत्य को लेकर हुआ। 30 सालों से वर्ग विशेष के दो पक्ष लाला और खान परिवार में भूमी के आधिपत्य को लेकर विवाद चल रहा था.

रविवार सुबह लाला पक्ष की ओर से की गई फायरिंग में खान परिवार के तीन लोगों को घायल कर दिया। घटना में उज्जैन निवासी एक महिला व खाचरौद निवासी उसके पिता एवं भाई शामिल हैं. घायल महिला की रिपोर्ट पर खाचरौद पुलिस ने 3 नामजद और 10 अज्ञात पर प्रकरण दर्ज किया है.

खाचरौद एसडीओपी अरविंद सिंह ने बताया कि, भूमी विवाद को लेकर गोली दो पक्षों में फायरिंग हुई है. शिकायत पर हिस्ट्रीशीटर चुन्नू लाला, भाई व भतीजे समेत 10 अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर तलाश की जा रही हैं.

दरअसल नागदा रोड पर 63 वर्षीय उस्मान पुत्र लाल खान निवासी जून शहर खाचरौद की लगभग 10 बीघा से जमीन है. जिसकी अनुमानित कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. हुआ यूं कि, रविवार को उस्मान खेत पर मकान निर्माण का कार्य करवा रहा था.

इसी दौरान कुछ युवकों ने मौके पर पहुंचकर विवाद शुरू कर दिया. विवाद में फायर किया गया, पांच फायर किए गए. जिसमें तीन लोग जख्मी हो गए. शमशाद बी पति राशिद खान उम्र 48 वर्ष निवासी बेगमबाग कॉलोनी उज्जैन के पैर में गोली लगी है. घटना में महिला का पिता उस्मान व भाई युसूफ भी घायल हुआ है.

महिला की शिकायत पर खाचरौद पुलिस ने अपराध क्रं 328/20 पर तीन आरोपी चन्नू लाला, छंगा लाला, शमद लाला व 8 से 10 अज्ञात के खिलाफ भादवी की धारा 307, 34, 25 व 27 आर्म्स एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध किया है.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post