News

किसान प्रोटेस्ट पर प्रदर्शनकारियों ने ‘गलती’ की तो मिया ख़लीफ़ा ने मौज ले ली

पॉन स्टार रही मिया ख़लीफ़ा ने भारत में किसान आंदोलन की ख़बर को शेयर करते हुए कहा था कि वो किसानों के साथ खड़ी हैं. मिया के साथ रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग, मीना हैरिस, अमैंडा सर्नी जैसे कई सेलेब्रिटी भी किसानों के समर्थन में सोशल मीडिया पर उतरे आए. जिनके समर्थन का लोगों ने विरोध जताया. ऐसे सेलेब्रिटी जो अब तक चुप थे, वह भी अपनी राय देने लगे कि, हमारे देश के मुद्दों पर मत बोलो. जिसके बाद सेलेब्रिटी लोग चुप हो गए.

जिसके बाद कुछ लोग तख़्ती उठाकर चले आए इन लोगों का विरोध करने. तख्ती पर क्या-क्या लिखा था? लिखा था, “भारत के अंदरूनी मामलों में किसी को हस्तक्षेप की इजाज़त किसी को नहीं.” अन्य तख्ती पर लिखा था, “मिया ख़लीफ़ा होश में आओ”. फिर एक तख्ती पर बेहद ही मजेदार बात लिखी थी जो प्रदर्शनकारियों की बात को पलट दे रही थी. लिखा था, “Mia Khalifa Regains Consciousness”. मतलब ये कि मिया ख़लीफ़ा को होश आ गया.

बस मिया ख़लीफ़ा ने इसको शेयर करके मौज ले ली. ट्वीट कर दिया और लिखा,

“इस बात की पुष्टि करने के लिए मुझे होश आ गया है और मेरे लिए इतनी चिंता व्यक्त करने के लिए आप सभी का शुक्रिया. लेकिन इसकी कोई ज़रूरत नहीं थी. मैं अब भी किसानों के साथ खड़ी हूं.”

लेकिन सवाल यह है कि प्रदर्शन करने वाले मिया ख़लीफ़ा के होश में आने का दावा क्यों करने लगे? जिसका जवाब है गूगल. अब एक यूज़र ने गड्ड मीम बनाया, जिसमें “मिया ख़लीफ़ा होश में आओ” का ट्रांसलेशन दिख रहा था “Mia Khalifa Regains Consciousness”

गूगल ट्रांसलेटर में कई बार सही ट्रांसलेट नहीं हो पाता. इसमें कई बार ऐसी ही गड़बड़ी देखने को मिलती है. हमारे द्वारा भी इसे चेक किया गया तो हमें भी यही गड़बड़ी देखने को मिली. लेकिन प्रदर्शनकारियों को क्या? प्रिंटिंग प्रेस में जाना था बोर्ड, तो लगता है कि जल्दी-जल्दी में गूगल के ग़लत अनुवाद को कॉपी पेस्ट कर दिया गया.

मिया ख़लीफ़ा ने मौज ले ली.

इसे भी पढ़े : Ayodhya Masjid: राम मंदिर से पहले बनकर तैयार होगी अयोध्या मस्जिद

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का  लोकल न्यूज एप।

Google News पर हमें फॉलों करें.

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Recent Posts

प्रपोज़ डे कब मनाया जाता है | Propose Day Kab Manaya Jata Hai

वैलेंटाइन वीक के नाम से हर आयु वर्ग का इंसान परिचित होता है. क्योंकि यह…

19 hours ago

रोज डे कब मनाया जाता है | Rose Day Kab Manaya Jata Hai

वैलेंटाइन वीक के नाम से हर आयु वर्ग का इंसान परिचित होता है. क्योंकि यह…

19 hours ago

तिल कूट चौथ व्रत कब है 2022 | Tilkut Chauth Vrat Kab Hai 2022 Date Calendar India

तिल कूट चौथ व्रत कब है 2022 | Tilkut Chauth Vrat Kab Hai 2022 Date…

1 day ago

Valentine Day Kab Hai 2022 in India | वैलेंटाइन डे कब है 2022 में

प्रेम का इजहार करने के लिए प्रेमी जोड़े फरवरी का इंतजार करते हैं। इस माह…

3 days ago

Gorakhpur Walo Ko Kabu Kaise Kare ! गोरखपुर वालों को कैसे काबू करें?

क्या आप भी गोरखपुर वालों को कैसे काबू करें? ये सवाल गूगल पर सर्च कर…

1 week ago

NEFT क्या है, कैसे काम करता है – What is NEFT in Hindi

बैंक हर इंसान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. सभी का बैंक खाता किसी ना…

1 week ago