नगर पालिका नागदा लाईब्रेरी में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के सिर पर मंडरा रहा खतरा

 नगर पालिका नागदा लाईब्रेरी में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के सिर पर मंडरा रहा खतरा

फोटो सोर्स : टीम newsmug.in

nagda latest news in hindi नागदा. नगर पालिका नागदा द्वारा विद्यार्थियों के लिए निर्मित लाइब्रेरी के गिरने का अंदेशा जताया जा रहा हैं। अंदेशा कॉपेलेक्स के तलघर में दुकान खरीदने वाले कमलेश दवे ने जताया है। मामले को लेकर दवे ने एक प्रेस बयान जारी किया है। जिसमें उज्जैन पोलिटेकनिक कॉलेज की स्टेबिलिटी रिपोर्ट का हवाला देते हुए स्पष्ट बताया गया है कि कॉपेलेक्स किसी भी समय धराशाही हो सकता हैं। रिपोर्ट इस बात का भी उल्लेख है कि नपा को दूसरे तल पर ई-लाइब्रेरी के निर्माण के पूर्व तलघर में जमा पानी की निकासी करना आवश्यक है। उसके बाद ही किसी प्रकार का निर्माण किया जाएं। रिपोर्ट में दिए गए दिशानिर्देशों को ताक पर रख नपा इंजीनियरों ने ई-लाइब्रेरी का निर्माण कर दिया।

nagda latest news in hindi

नपा नागदा ने साल 2004 में राजमाता विजयाराजे सिंधिया नाम से काम्पलेक्स का निर्माण कियाा था। जिसके  तलघर में सालभर तीन से पांच फीट तक पानी भरा रहता है। जिसके कारण काम्पलेक्स कमजोर हो गया हैं।
काम्पलेक्स के ग्राउण्ड फ्लोर में 7 दुकाने संचालित है। प्रथम तल पर वाचनालय है। यहां पर कई विद्यार्थी विद्या अध्ययन के लिए आते है। किसी भी दिन काम्पलेक्स गिर जाता है।

कमलेश दवे ने 3,23,777/- रुपए नपा से कॉपेलेक्स के तलघर में दुकान खरीदी थी। रजिस्ट्री, किराया, रंगाई, पुताई व लाईट कनेक्शन सब मिलाकर करीबन 3,75,000/- रूपए दवे द्वारा खर्च किए गए। विड़बना है कि दवे आज तक दुकान का ताला नहीं खोल सके।  अपीलार्थी दवे की मांग यह है कि नगर पालिका द्वारा निर्मित पास के भवन में दुकान दी जाए। या जमा की गई राशि मुआवजे सहित उन्हें लौटाई जाए।

danger-hovering-over-the-head-of-the-students-studying-in-nagar-palika-nagda-library
फोटो सोर्स : टीम newsmug.in

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post