राशि के अनुसार इन रंगों से खेलेंगे होली, होगा फायदा

0
233
celebrate-holi-according-to-zodiac-sign
Celebrate Holi According To Zodiac Sign

हेलो फ्रेंड्स,  रंगों का त्योहार होली पूरे भारतवर्ष में बड़े ही उल्लास के साथ मनाया जाता है. होली पर कई तरह के मीठे और नमकीन व्यंजन बनाए जाते हैं. बाजारों में हर तरफ अबीर गुलाल की दुकानें सज जाती है. इस बार रंगों का त्योहार होली 28 और 29 मार्च को मनाया जाएगा. जहां 28 मार्च 2021 को होलिका दहन किया जाएगा तो वहीं 29 मार्च 2021 को रंगो वाली होली खेली जाएगी. Celebrate Holi According To Zodiac Sign

इस दिन पूरा पर्यावरण चाहे वह मनुष्य हो या कोई पालतु पशु रंग-बिरंगे अबीर गुलाल से सराबोर हो जाता है. प्रकृति में हर तरफ उल्लास और उमंग का माहौल रहता है. ज्योतिष के अनुसार हर रंग का अपना अलग महत्व होता है. यदि आप होली के त्योहार पर राशि के अनुसार रंगों प्रयोग करेंगे तो इससे आप कई तरह के ज्योतिष संबंधी फायदे प्राप्त कर सकते हैं.

होली रंगों के साथ खुशियों का त्योहार है. इस त्योहार में गुलाल, मिठाई, फाल्गुन के गीत, प्रेम, समरसता इन सभी चीजों का समावेश देखने को मिलता है. इस साल होली 29 मार्च 2021 को मनाई जाएगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन अपनी राशि के अनुसार रंग का प्रयोग करना बेहद ही लाभकारी माना जाता है.तो चलिए जानते हैं कि किस राशि वाले को कौन से रंग का प्रयोग करना चाहिए.

celebrate-holi-according-to-zodiac-sign
Celebrate Holi According To Zodiac Sign

मेष राशि :

मेष राशि को लाल और पीले रंग से होली का त्योहार मनाना चाहिए। इन रंगों से होली खेलने से आपके जीवन में प्यार और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा. बाजार में रंग खरीदने के पहले इस लेख को जरूर पढ़कर जाएं.

वृषभ राशि :

वृषभ राशि के जातकों को होली के दिन सफेद कपड़े पहनकर नारंगी और बैंगनी रंग से होली खेलनी चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से आपके सौभाग्य में वृद्धि होती है.

मिथुन राशि :

मिथुन राशि के जातकों को हरे रंग से होली खेलनी चाहिए. ऐसा करने से ना सिर्फ इनके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी बल्कि संबंधों में प्रगाढ़ता भी आएगी.

celebrate-holi-according-to-zodiac-sign
Celebrate Holi According To Zodiac Sign

कर्क राशि :

कर्क राशि के जातकों को सफेद कपड़े पहनकर होली खेलनी चाहिए. इसका कारण है कि, ऐसा करने से उन्हें धन, यश के साथ बेहद सुकून भी मिलेगा.

सिंह राशि :

सिंह राशि के लोग गोल्डन, पीले, लाल और नारंगी रंग से होली खेल सकते हैं. दोस्तों ऐसा करने से न सिर्फ ये लोग ऊर्जावान बने रहेंगे बल्कि इनके साथ होली खेलने वाले लोग भी उत्साह से भर जाएंगे.

कन्या राशि :

कन्या राशि के लोगों को हरे, भूरे और नारंगी रंग से होली खेलनी चाहिए. इन रंगों से होली खेलने से इस राशि के लोगों का आर्थिक संकट दूर होता है.

तुला राशि :

तुला राशि के जातक सफेद और हल्के गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर होली खेलें. दोस्तों ऐसा करने से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि के लोगों को लाल, मैरून और पीले रंग से होली खेलने जाना चाहिए. इस प्रकार का ज्योतिष उपाय करने से आपके आर्थिक संकट दूर होते हैं.

celebrate-holi-according-to-zodiac-sign
Celebrate Holi According To Zodiac Sign

धनु राशि :

धनु राशि के जातकों को होली खेलने के लिए लाल, और पीले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से आपका अपने परिजनों के साथ रिश्ता मजबूत बनेगा और गुरु ग्रह से जुड़ी कोई परेशानी भी आपके सामने नहीं आएगी.

मकर राशि :

मकर राशि के लोगों को होली जरूर खेलनी चाहिए. इसके लिए इन्हें नीले, काले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से आपको शीध्र ही अपने लक्ष्य की प्राप्ति होगी.

कुंभ राशि :

कुंभ राशि के जातकों को होली खेलने के लिए काला, बैंगनी और लाल रंग के गुलाल का इस्तेमाल करना चाहिए. आप कठिन परिस्थितियों को भी अपने बस में कर पाएंगे.

मीन राशि :

मीन राशि के लोगों को पीले रंग से होली खेलनी चाहिए. इस राशि के लोगों को होली के दिन पीला रंग शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद ही होली खेलने जाना चाहिए. ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से आपको धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

इसे भी पढ़े :