लॉकडाउन में शिक्षक दिवस मनाने का बेस्ट सुझाव । Best idea for teachers day in lockdown

 लॉकडाउन में शिक्षक दिवस मनाने का बेस्ट सुझाव । Best idea for teachers day in lockdown

Best idea for teachers day in lockdown आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। आगामी 5 सितंबर को विद्यार्थी गुरु शिष्य की परपंरा का निर्वहन करने के लिए शिक्षक दिवस मनाएंगे। लेकिन साल 2020 का शिक्षक दिवस पहले से कुछ अलग होगा। संयोगवश शिक्षक और विद्यार्थी एक दूसरे से मुखातिब हो भी गए, तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेंगे। जीवन की राह पर चलना सीखाने वाले गुरुजनों का सम्मान भी जरूरी है। दोस्तों लेख के माध्यम में हम आपकों कुछ टिप्स बताने जा रहे है। जिसके उपयोग से आप शिक्षक दिवस को उत्साह पूर्वक मना सकेंगे।

Best idea for teachers day in lockdown

  • ग्रीटिंग कार्ड बनाकर भेंट करें।
  • हाथों से बना मास्क भेंट करें।
  • फोटो कोलाज बनाकर उपहार दें।

ग्रीटिंग कार्ड बनाकर भेंट करें।

तकनीकी युग में गूगल एप में बहुत से ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग एप उपलब्ध है। जिसका उपयोग कर आप गुरुजनों के लिए डिजिटल ग्रीटिंग कार्ड बना सकते है। Best idea for teachers day in lockdown वर्तमान में केनवा एप जो कि ऑनलाइन भी उपलबध है। इसका सरलता से हर कोई उपयोग कर सकता है। इसमें मौजूद हजारों मुफ्त एलेमेंट्स आपकों एक सुंदर और आकर्षक ग्रीटिंग कार्ड बनाने में मदद करेंगे।

हाथों से बना मास्क उपहार में दे

कोरोना संक्रमण के दौर में मोबाइल से जरुरी चीज फेस मास्क हो गई है। बिना फेस मास्क के बाहर घूमने पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है। Best idea for teachers day in lockdown आज के दौर में किसी को उपहार में दी जाने वाली वस्तुओं में सबसे उपरी स्थान पर हैंड सेनेटाइजर और फेस मास्क है। शिक्षक दिवस के अवसर पर आप विभिन्न रंगों वालों कॉटन फेस मास्क अपने शिक्षकों को भेंट कर सकते है।

फोटो कोलॉज बनाकर भेंट करें

इंटरनेट पर बहुत सारे फोटो कोलॉज एप मौजूद है। जिनका उपयोग कर आप अपने पंसदीदा शिक्षकों के फोटो कोलॉज बनाकर सेंड कर सकते हैं। Best idea for teachers day in lockdown कोरोना संक्रमण के दौर में फोटो कॉलोज सबसे बेहतर और सुंदर गिफ्ट है।

best-idea-for-teachers-day-in-lockdown

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post