कोरोना महामारी के कारण विद्यालय/कॉलेज की फीस माफ करने हेतु प्रार्थना पत्र | Application Latter For Fee Concession in Hindi

 कोरोना महामारी के कारण विद्यालय/कॉलेज की फीस माफ करने हेतु प्रार्थना पत्र | Application Latter For Fee Concession in Hindi

कोरोना महामारी के कारण विद्यालय/कॉलेज की फीस माफ करने हेतु प्रार्थना पत्र

कोरोना महामारी के कारण विद्यालय/कॉलेज की फीस माफ करने हेतु प्रार्थना पत्र | Application Latter For fee concession in Hindi | letter for fee concession due to covid 19

पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी से जूझ रहा है. हजारों लोगों की नौकरियां जा चुकी है. लोगों के समक्ष आर्थिक संकट आ गया है. कई पालकों के समक्ष बच्चों की फीस जमा करने तक के लिए पर्याप्त राशि नहीं है. मनुष्य प्रजाति का इस महामारी के कारण मानसिक रूप से अत्यधिक प्रभावित हुई हैं. बहुत से परिवार के बच्चे इस वर्ष शिक्षा से वन्चित रह जायेगे. बहुत से विद्यालयों ने शिक्षण शुल्क न लेने का भी निर्णय लिया हैं जोकि सराहनीय हैं. 

applicationapplication-latter-for-fee-concession-in-hindi-latter-for-fee-concession-in-hindi
कोरोना महामारी के कारण विद्यालय/कॉलेज की फीस माफ करने हेतु प्रार्थना पत्र

स्कूल और कॉलेज में फ़ीस माफ़ करने हेतु आवेदन पत्र | Letter For Fee Concession Due To Covid 19

सेवा में,
श्रीमान प्रधानाध्यापक महोदय,
आदित्य बिरला सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नागदा मध्यप्रदेश

विषय : विद्यालय की फीस माफ करने हेतु (Latter For fee concession)

महोदय,

विनम्र निवेदन है कि मैं विवेक प्रसाद आपके विद्यालय का कक्षा 9वीं का छात्र हूं. महोदय कोरोना महामारी (लॉकडाउन) के कारण हमारे परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत प्रभावित हुई है. मेरे पिताजी एक साउंड दुकान का संचालन करते है, परंतु कोरोना महामारी के कारण शासन द्वारा वैवाहिक समारोह में 100 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी है.

ऐसे में वैवाहि परिवार के लोग समारोह में साउंड और डीजे नहीं मंगवा रहे है.  व्यापार ना होने की वजह से मेरे पिता की आर्थिक स्थित बेहद ही कमजोर हो गई. महोदय इन दिनों मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय हो गई है. परिवार में कुल 10 सदस्य हैं जिनकी जिम्मेदारी मेरे पिताजी पर है. परिवार का भरण पोषण करना बहुत ही मुश्किलहो रहा है. जिसके कारण मैं अपने विद्यालय की फीस भरने में असमर्थ हूं.

महोदय, मैं आपके विद्यालय का नियमित एवं मेधावी छात्र हूं. आप विद्यालय के किसी भी शिक्षक से मेरी गतिविधियों के बारे में पता कर सकते हैं. मैं विद्यालयों के सांस्कृतिक और शारीरिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेता हूं.
कृपया मेरी फीस माफ करने की कृपा करें ताकि मैं अपना अध्ययन सुचारु रुप से पूरा कर सकूं. मुझे आशा है कि आप मेरी और मेरे परिवार की स्थिति को देखते हुए मुझे सहायता प्रदान करेंगे. इस उपकार के लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा.

धन्यवाद
आपका आज्ञाकारी छात्र
विवेक प्रसाद
कक्षा : 9वीं
क्रमांक : 23104
दिनांक :

दोस्तों यदि आप किसी भी व्यवसाय से जुड़े है और कोरोना महामारी के कारण विद्यालय/कॉलेज की फीस माफ करने हेतु प्रार्थना पत्र लिखवाना चाहते है तो हमें  +91-7000019078 पर नाम पता व्यवसाय के साथ मैसेज कर सकते है. पत्र लिखने में हम आपकी अवश्य सहायता करेंगे.

इसे भी पढ़े : गर्लफ्रेंड से लड़ाई होने पर अफसोस पत्र देकर मनाएं ?

 

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post