भारत में शुरू हुआ Apple का पहला ऑनलाइन स्टोर आज से ! मिलेंगी ये सुविधाएं

 भारत में शुरू हुआ Apple का पहला ऑनलाइन स्टोर आज से ! मिलेंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली. Apple आज (23 सितंबर) भारतीय बाजार में ऑनलाइन स्टोर (online store) का शुभारंभ करने जा रहा है. इसके ऑनलाइन ऑनलाइन स्टोर का डोमेन www डॉट apple डॉट com/इन/apple-store-online/ होगा. ऐपल ने डोमेन को लाइव कर दिया है. फिलहाल  प्रोडक्ट की लिस्टिंग नहीं की गई है. ऐपल के ऑनलाइन स्टोर देश भर के ग्राहकों को ऐपल प्रोडक्ट्स की पूरी सीरीज़ आसानी से नजर आएगी.

online store  का शुभारंभ भारत में आगामी दिनों में आने वाले दीपोत्सव पर्व को देखते हुए किया जा रहा है.  ऐपल ने कहा कि  ऐपल ऑनलाइन स्टोर से भारतीय ग्राहकों को दुनिया भर की ऐपल स्टोर के समान सेवाएं मिलेंगी. मालूम हो कि भारत में अब तक एक भी ऐपल का स्टोर था.

apples-first-online-store-started-in-india-today-these-facilities-will-be-available

कोई कस्टमर केयर भी नहीं था. पहली बार 2020 में भारतीय ग्राहकों को कस्टमर केयर की सुविधा मिलेगी. ऑनलाइन स्टोर से खरीदे गए प्रोडक्ट की डिलीवरी कॉन्टेक्टलेस होगी. इस स्टोर में छात्रों को खास डिस्कॉउंट ऑफर्स मिलेंगे.

ऐपल ऑनलाइन स्टोर में केवल ऐपल प्रोडक्ट्स मिलेंगे. भविष्य में थर्ड पार्टी एक्सेसरीज़ को भी शामिल किए जाने की संभावना है. ऑनलाइन स्टोर के लिए कंपनी ने UPI, कैश ऑन डिलीवरी जैसे पेमेंट ऑप्शन के लिए पार्टनशिप की है.

ऑनलाइन स्टोर का दूसरा लाभ यह भी है कि प्रोडक्ट खरीदी के साथ ही स्पेशलिस्ट आपको प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देंगे. भारतीय ग्राहकों को कस्टमर केयर की सुविधा अंग्रेजी के अलावा हिंदी भाषा में मिलेगी.

किसी भी पुराने फोन एक्सचेंज करके ऐपल का नया आईफोन खरीद सकते हैं. स्टोर से खरीदे गए प्रोडक्ट के साथ आप AppleCare+ की भी सुविधा ले सकते हैं. प्रोडक्ट की वारंटी दो सालों तक बढ़ाई जाने की संभावना है.

ऐपल की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑफ रिटेल एंड पीपल Deirdre O’Brien ने कहा, ‘हमने एक बात समझा है कि ऐपल प्रोडक्ट के साथ मार्केट में दाखिल होते हैं तो प्रॉफिट होता है. ‘इससे हमारे प्रोडक्ट्स में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ जाती है और हम लोगों से ज्यादा कनेक्ट कर  पाते हैं.’

इसे भी पढ़े : NGO रजिस्ट्रेशन के लिए आधार जरूरी, विधेयक को संसद ने दी मंजूरी

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post