कंगना ने ये क्या कहा- शिवसेना को मजबूरी में वोट दिया था, पकड़ा गया झूठ

 कंगना ने ये क्या कहा- शिवसेना को मजबूरी में वोट दिया था, पकड़ा गया झूठ

कंगना रनौत.

भारतीय अभिनेत्री कंगना रनौत एक्ट्रेस है. मुंबई को पीओके और अपने दफ्तर पर जेसीबी चलवाए जाने को लेकर शिवसेना से कंगना रनौत की भिंडत हो चुकी है. कंगना ने पहले शिवसेना नेता संजय राउत और बाद में सीएम उद्धव ठाकरे को निशाने पर ले लिया था. अब शिवसेना को लेकर दोबारा कंगना का एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है. एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा है कि उनकी मजबूरी थी कि मुंबई में शिवसेना के पक्ष में वोट डालना पड़ा. लेकिन कंगना का ये बयान सचाई से कोसों दूर है.

क्या कहा था कंगना ने?

कंगना रनौत ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था,

‘मैं भाजपा समर्थक हूं और मैं सोच रही थी कि बीजेपी का बटन कहां है. वोटिंग मशीन मेरे सामने थी. लेकिन मुझे शिवसेना का बदन दबाना पड़ा. मैंने कहा कि मैं भाजपा को वोट देना चाहती हूं. मैं राजनीति की हदों को नहीं समझती हूं. मुझे इसका राजनीति का तनीक भी अनुभव नहीं है. मुझे नहीं पता, ये गठबंधन क्यों  और किस प्रकार से हुआ, पर ये हुआ. मुझे शिवसेना का बटन दबाने पर मजबूर होना पड़ा.

पड़ताल में क्या सच आया सामने

इंडिया टुडे के रिपोर्टर कमलेश सुतार ने वायरल बयान की पड़ताल की, पता चला कि कंगना रनौत विधानसभा चुनाव में बांद्रा वेस्ट और लोकसभा चुनाव में नॉर्थ-सेंट्रल मुंबई में वोट डालती हैं.  साल 2009 से 2019 तक महाराष्ट्र में 3 बार लोकसभा और तीन बार ही विधानसभा चुनाव हुए. कुल 6 चुनावों में 5 चुनाव शिवसेना और भाजपा दोनों ने मिलकर लड़ा था। साल  2014  चुनाव में दोनों पार्टियों ने आमने-सामने चुनाव लड़ा.

वायरल बयान के अनुसार यदि कंगना रनौत साल 2014 के चुनाव की बात कर रही हैं, तो कंगना के पास बीजेपी को वोट देने का अवसर था.  क्योंकि 2014 चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने एक दूसरे के आमने सामने  चुनाव लड़ा था. साल 2017 के बीएमसी चुनाव में भी दोनों पार्टियों एक दूसरे के विपक्ष में चुनाव लड़ा.

अब इस पर कंगना ने क्या सफाई दी?

पड़ताल की खबर जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो, कंगना सफाई देने सामने आईं. उनका कहना है कि वो खार वेस्ट से वोट डालने गई थीं. दूसरी ओर कंगना के फ्लैट की बात करें तो वो मुंबई के खार वेस्ट में 16वीं रोड पर है. जिस बिल्डिंग में कंगना रहती हैं, वह साल 2008 में बनना शुरू हुई थी. जिसके बाद साल  2012 में ओनर्स को पजेशन दिया. सीधा मतलब है कि कंगना रनौत साल 2012 के बाद फ्लैट में रहने आई होंगी. जिसके बाद साल 2014 में चुनाव हुए. खार वेस्ट बांद्रा वेस्ट विधानसभा में आता है.

angna-ranaut-claims-that-she-voted-for-shiv-sena-because-she-had-no-option-now-proven-wrong-know-the-details
कंगना रनौत.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post