नागदा में 59 एमएम बारिश, चंबल का पानी चामुंडा माता के शिखर को छूने को आतुर

 नागदा में 59 एमएम बारिश, चंबल का पानी चामुंडा माता के शिखर को छूने को आतुर

चामुंडा माता मंदिर नागदा में शिखर तक पहुंचा चंबल नदी का पानी।

नागदा। शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात को शुरू हुई बारिश ने नागदा को पानी-पानी कर दिया है। शुक्रवार रात से शनिवार सुबह 7 बजे तक 59 एमएम बारिश दर्ज हुई है।

वहीं अब तक 599 एमएम बारिश हो चुकी है। नागदा में औसत 36 इंच बारिश होती है। चंबल के कैचमेंट एरिया में पानी आने से हनुमान पाला डेम और नायन डेम लबालब भर गए है। हनुमान पाला डेम से होकर गुजर रहे पानी ने चामुंडा माता मंदिर को जलमग्न कर दिया है।

59-mm-of-rain-in-nagda-chambal-water-is-unable-to-touch-the-peak-of-chamunda-mata
इस प्रकार रौद्र रुप में दिखी चंबल मैया।

हालांकि शनिवार रात करीब 8 बजे तक बड़ा शिखर नहीं डूबा था। मंदिर के समीप प्रशासन ने सुरक्ष को देखते हुए एतिहात के तौर पर पुलिस जवानाें को तैनात किया है। प्रशासन  ने चंबल तट पर बेरिकेटिंग कर दी है।

जलमग्न हो चुके चामुंडा माता मंदिर को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। उज्जैन जावरा स्टेट हाइवे से गुजरने वाले राहगीर वाहनों को रोककर चंबल के रौद्र रूप देखने को मजबूर हो रहे हैं।

5 जुलाई 2019 को इस प्रकार ऊफान पर आई थी चंबल : विडियों देखें

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Related post