MP में सड़क हादसा : ग्वालियर में बस-ऑटो की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत

0
121
13-killed-in-bus-and-auto-collision-nine-women-also-among-the-dead
बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी। इसमें सवार कुछ लोगों को चोटें आई हैं।

MP में सड़क हादसा : ग्वालियर में बस-ऑटो की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत । 13 killed in bus and auto collision nine women also among the dead

मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में मंगलवार सुबह ऑटो और बस की आमने-सामने जोरदा भिड़त में 13 लोगों की मौत हो गई। इनमें ऑटो ड्राइवर और इसमें बैठी 12 महिलाएं शामिल हैं। सभी मृतक महिलाएं रात को आंगनबाड़ी में स्कूली बच्चों के लिए खाना बनाकर लौट रही थीं। 9 महिलाओं और ऑटो ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। तीन महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया जहां पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्क की ओर जा रहा था, जबकि बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी। सड़क दुर्घटना आनंदपुर ट्रस्ट अस्पताल के सामने हुई। प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर पुरानी छावनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। मृतकों में से 9 की पहचान हो गई है। सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना के बाद ग्वालियर RTO एपीएस को सस्पेंड कर दिया गया है।

13-killed-in-bus-and-auto-collision-nine-women-also-among-the-dead
बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी। इसमें सवार कुछ लोगों को चोटें आई हैं।

प्रयत्क्षदर्शियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, दुर्घटना में जान गंवाने वाली सभी 12 महिलाएं दो ऑटो से लौट रही थीं। इनमें से एक ऑटो में सिर्फ 3 सवारी बैठाने की कैपेसिटी थी, लेकिन क्षमता से अधिक 6 सवारी  बैठाई गई थीं। रास्ते में एक ऑटो खराब हो गया। तब इसमें बैठी 6 महिलाएं साथ चल रहे दूसरे ऑटो में बैठ गईं। इस तरह एक ही ऑटो में 12 सवारी हो गईं।

महिलाओं की मंशा थी कि, पुरानी छावनी से दूसरा ऑटो कर लेंगे, लेकिन शायद मौत ने ही उन्हें एक ऑटो में किया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजन को 4-4 लाखों रुपए मुआवजा देने की घोषणा की हैl

इसे भी पढ़े :