Education

मौसम / दिल्ली और उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट

weather-rain-alert-in-delhi-and-north-india

मौसम / दिल्ली और उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट | Weather / Rain Alert in Delhi and North India

दिल्ली. बुधवार को हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी के बाद 8 जिलों में 4 फीट तक बर्फ जमने के समाचार सामने आ रहे हैं. जिसके चलते588 सड़कों को बंद किया गया है. प्रदेश में 2436 विद्युत प्रदाय को बर्फबारी के चलते बाधित होना पड़ा है. दूसरी ओर दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न इलाकों में बुधवार को तेज बारिश हुई.

मौसम विभाग के अनुसार पाकिस्तान के ऊपर बने सिस्टम के चलते आगामी 24 घंटों में उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में जोरदार बारिश होने के आसर बन रहे हैं. उधर छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, और पंजाब के कई जिलों में गरज-चमक के साथ ओले पडऩे की संभावना जताई गई है.

दिल्ली-एनसीआर में 24 घंटे में बारिश की संभावना

दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में बुधवार को तेज बारिश हुई. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट की मानें तो सफदरजंग मौसम केंद्र के मुताबिक, सुबह 5.30 बजे तक 6 मिलीमीटर, पालम में 5 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है. वहीं सुबह 11 बजे पारा 13 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ. तेज बारिश के चलते पारा 4 से 5 डिग्री गिर सकता है. मौसम विशेषज्ञ आशंका जता रहे है कि, राजधानी घने कोहरे की चपेट में आ सकती है.

राजधानी लखनऊ में भी बुधवार सुबह बारिश दर्ज हुई, जिसके चलते तापमान नीचे गिर गया. बारिश होने के कारण शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीईटी) देने आए लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उत्तर प्रदेश के लखनऊ के अलावा रायबरेली, अयोध्या, अमेठी, वाराणसी में भी बुधवार को बारिश हुई.

weather-rain-alert-in-delhi-and-north-india
शिमला में बर्फबारी के बाद 8 जिलों में 4 फीट तक बर्फ जम गई।

Comment here