City Update

दिव्यांग नाट्य को देख भावुक हुए केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत

union-minister-thaawarchand-gehlot-gets-emotional-after-watching-divyang-natya

दिव्यांग नाट्य को देख भावुक हुए केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत l Union minister Thaawarchand Gehlot gets emotional after watching Divyang Natya

नागदा। शेषशायी कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के वार्षिक उत्सव समारोह में एक नाट्य रुपांतरण में केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गेहलोत भावुक हो गए। काकोरी के शहीद क्रांतिकारीयों द्वारा कैसे आजादी के लिए संघर्ष किया केंद्रीत नाटय रूपान्तरण को पेश किया जिसमें अशफाक उल्ला खां द्वारा अपनी मां के दूध के कर्ज भी अपनी फांसी की सजा माफी के आगे ठुकरा दिया और शहीद हो गए और शहिदों की फांसी का दृश्य जब दर्शाया गया।

उस समय केन्द्रीय मंत्री डॉ. थावरचंद गेहलोत के आंखों से आशु बह गए। केंद्रीय मंत्री समारोह में बतौर अतिथि के रुप में शामिल हुए थे।

इस मौके पर गेहलोत ने अपने विभाग से संबधित दिव्यांग से दूरी क्यों पर नाटय रूपांतरण देखा तो उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के साथ किसी भी प्रकार का कोई भी अन्याय हो रहा है तो उसके लिए दण्डात्मक कार्यवाही के प्रावधान भी उनके कार्यकाल में वर्ष 2016 में कानून पास हुआ है।

union-minister-thaawarchand-gehlot-gets-emotional-after-watching-divyang-natya

उत्सव में पुराने नृत्य के साथ भारत के सभी राज्यों का मिलाजुला नृत्य देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों पर विद्यार्थियों द्वार प्रस्तुति दी गई।

साथ ही स्वच्छ भारत व प्लास्टिक मुक्त करने का संदेश भी दिया गया। शुभारंभ सत्र में सीएसपी मनोज रत्नाकर, नायब तहसीलदार अनु जैन, पूर्व नपा अध्यक्ष बालेश्वर दयाल जायसवाल, गोविन्द मोहता आदि मौजूद थे।

समापन पुरस्कार वितरण में पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, लाल सिंह राणावत ,पूर्व नपा अध्यक्ष गोपाल यादव, संचालन धर्मेन्द्र गुप्ता ने किया। आभार दीपककुमार शर्मा ने माना।

union-minister-thaawarchand-gehlot-gets-emotional-after-watching-divyang-natya

Comment here