Latest News in Hindi Indore

इंदौर के मच्छी बाजार में चोरी-छिपे चल रहा कोरोना का इलाज, उठ चुके हैं 127 जनाजे

treatment-of-coronas-secretly-running-in-machhi-bazar-of-indore-127-people-have-left

इंदौर. मुंबई बाजार और मच्छी बाजार इंदौर के कोरोना प्रभावित इलाके है. यहां पर कोरोना मरीजों को ठीक करने के लिए चोरी-छिपे उपचार किया जा रहा है. अप्रैल के पहले सप्ताह में दोनों इलाके से 127 जनाजे उठ चुके हैं.

वहीं बीते 6 दिनों में कुल 227 लोगों की मौत हुई है. दैनिक भास्कर अखबार में छपी रिपोर्ट की मानें तो इलाके में नियमित रुप से हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन और ऑक्सीजन के सिलेंडर पहुंच रहे है.

जिनकी डिलीवरी सब्जी वितरण करने वाले वाहनों द्वारा प्रशासन की आंखों में धूल झौंककर किया जा रहा है. मेडिकल उपकरण और दवाओं की लाखों में खरीदी की जा रही है.

जिसका भुगतान मुंबई की एक कुरियर कंपनी के खाते से किया जा रहा है. दैनिक भास्कर का दावा है कि, उनके पास चोरी छिपे उपचार और दवाओं के भुगतान, खरीदी-ब्रिकी के संबंध में सप्लायर की वाइस रिकॉडिंग सुरक्षित है.

डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र का तर्क है कि, कोरोना प्रभावित इलाकों में चोरी-छिपे उपचार किए जाने की सूचना मिली है. मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है.

मामले का खुलासा करने वाले भास्कर रिपोर्टर सुनीलसिंह बघेल को एक मेडिकल उपकरण सप्लाय करने वाले सप्लायर से मुंबई कुरियर कंपनी द्वारा किए गए भुगतान के दस्तावेज मिले है. दस्तावेजों की स्क्रीन शार्ट में एक बार में 93 हजार रुपए वहीं दूसरी बार में 1.28 लाख रुपए का भुगतान किया जाना पाया गया है.

treatment-of-coronas-secretly-running-in-machhi-bazar-of-indore-127-people-have-left

Comment here